भास्कर के ब्यूरो को ADM ने अपने चेंबर में गनमैन से पिटवाया, पत्रकार हुए उग्र | SHEOPUR

19 April 2017

श्योपुर। यहां एडीएम वीरेन्द्र सिंह ने दैनिक भास्कर के ब्यूरो दशरथ सिंह परिहार को जनसंपर्क कार्यालय से बंधक बनाकर अपने चेंबर में बुलवाया और फिर गनमैन व रीडर से बेरहमी से पिटवाया। परिहार के कपड़े फाड़ दिए। उन्हे गंभीर चोटें आईं हैं। इसके बाद एडीएम ने पुलिस बुलाकर उन्हे गिरफ्तार करवा दिया। इस मामले के खिलाफ पूरे प्रदेश के पत्रकार उग्र विरोध कर रहे हैं। लगभग सभी सक्रिय पत्रकार संगठनों ने एडीएम के खिलाफ एफआईआर की मांग की है। एडीएम उनके खिलाफ छपी एक खबर को लेकर नाराज थे। 

क्या हुआ घटनाक्रम
मंगलवार को दशरथ सिंह परिहार जिला जनसंपर्क कार्यालय में बैठे थे। तभी एडीएम का गनमैन आया और बंधक बनाकर उन्हें एडीएम के चेंबर में ले गया। वहां एडीएम वीरेंद्र सिंह मौजूद थे। एडीएम के आदेश पर गनमैन ने दशरथ से मारपीट शुरु कर दी। रीडर ने भी दशरथ के साथ मारपीट की। इसके बाद एडीएम ने पुलिस को बुलाया और दशरथ सिंह को गिरफ्तार करवा दिया।सूचना मिलने पर कई पत्रकार वहां पहुंचे तो एडीएम ने उन्हें भी धमकी दी कि यदि किसी ने बीच में हस्तक्षेप किया तो उसे भी जेल भिजवा दूंगा। बाद में - दशरथ सिंह को जेल भिजवा दिया गया। उनसे मिलने जेल पहुंचे पत्रकारों ने बताया कि उनके शरीर पर गंभीर चोटों के निशान हैं। उनके कपड़े भी मारपीट में फट गए। पत्रकारों ने उनकी जमानत लेने का प्रयास किया लेकिन एडीएम के इशारे पर उनकी जमानत भी नहीं हो सकी। जेल में हालत बिगड़ने पर पत्रकारों की मांग पर दशरथ सिंह को इलाज के लिए देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

पत्रकार संगठनों ने किया विरोध
इस घटना की प्रदेश के पत्रकार संगठनों ने निंदा की हैं। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को संघ का एक प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर गृहमंत्री, जनसंपर्क मंत्री और डीजीपी से मिलेगा। उनसे मांग की जाएगी कि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और पत्रकार को अनावश्यक रूप से प्रताड़ित करने वाले एडीएम वीरेंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। सेंट्रल प्रेस क्लब के अध्यक्ष गणेश साकल्ले, महासचिव राजेश सिरोठिया और संस्थापक विजय दास ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की हैं। भोपाल जर्नलिस्ट एसो. के अध्यक्ष सतीश सक्सेना ने घटना की निंदा करते हुए इस मामले की शिकायत गृह मंत्री एवं डीजीपी से करने की बात कही हैं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->