MP: IAS अवॉर्ड के लिए 87 SAS अफसरों के नाम

भोपाल। प्रदेश को अप्रैल में 29 आईएएस अफसर मिल सकते हैं। राज्य सरकार ने आईएएस अवॉर्ड के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के 87 अफसरों के नाम केंद्र सरकार को भेज दिए हैं। संभावना है कि अप्रैल में विभागीय पदोन्न्ति समिति की बैठक मंत्रालय में हो सकती है। इसके साथ ही राज्य पुलिस सेवा के 10 अफसर भी आईपीएस बनेंगे। इसके लिए नाम केंद्र को भेजे जा चुके हैं।

मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि एक पद के विरुद्ध तीन अफसरों के नाम की सूची भेजी गई है। संघ लोकसेवा आयोग को अधिकारियों के दस्तावेज भी भेजे जा चुके हैं। मालूम हो कि इस बार प्रदेश को 29 पद आईएएस कैडर में पदोन्नति के लिए मिले हैें और प्रदेश सरकार ने तय किया है कि इन पर राप्रसे के अफसरों को पदोन्नत किया जाएगा। इसमें 1990 से लेकर 94 तक के अफसर आईएएस बनेंगे।

बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार होगा कि सामान्य प्रशासन विभाग में कार्मिक शाखा देखते हुए किसी अधिकारी को आईएएस अवॉर्ड होगा। अनुभा श्रीवास्तव विभाग में उपसचिव हैं और उनका नाम भी पदोन्न्त होने वाले संभावना अधिकारियों में शामिल बताया जा रहा है। वहीं, लालित दाहिमा और अशोक कुमार चौहान इस बार भी आईएएस बनने से चूक सकते हैं। दाहिमा के खिलाफ विभागीय जांच जारी है और चौहान का मामला कोर्ट में लंबित है। इन दोनों के लिफाफे बंद रखे जा सकते हैं।

दूसरी ओर गृह विभाग ने आईपीएस के 10 पदों के लिए राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के नाम केंद्र को भेजे हैं। कुछ अधिकारियों के दस्तावेज मांगे गए थे, वो भी विभाग ने मुहैया करा दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि आईएएस के साथ आईपीएस कैडर में पदोन्न्ति के लिए विभागीय पदोन्न्ति समिति की बैठक हो जाएगी।

ये बन सकते हैं आईएएस
बैच 1992 - उमेश कुमार, आशीष कुमार, शैलबाला मार्टिन, जगदीश चंद्र जटिया, वेदप्रकाश, राकेश कुमार श्रीवास्तव।
बैच 1993 - वंदना वैद्य, अनुभा श्रीवास्तव, राकेश सिंह, प्रबल सिपाहा, शशिभूषण सिंह, सत्येंद्र सिंह, मनीष सिंह, अमरपाल सिंह।
बैच 1994 - छोटे सिंह, अक्षय सिंह, दिनेश श्रीवास्तव, सपना निगम, दीपक सक्सेना, विवेक सिंह, अनिल कुमार खरे, रामप्रताप सिंह जादौन, बसंत कुर्रे, संदीप माकिन, सुरेश कुमार।
बैच 1995- संजीव श्रीवास्तव।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !