GGSMCH Faridkot को मिलीं 50 नई सीटें

फरीदकोट। पंजाब में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का बेहद अभाव है और सेहत विभाग में करीब 300 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के पद खाली पड़े है और योग्य डॉक्टरों की कमी के चलते उन्हें भरा नहीं जा सका है। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के अधीन स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज को मेडिकल पोस्ट ग्रेजुऐट (पीजी) की 46 नई सीटों की मंजूरी दे दी है। एक दिन पहले ही एमसीआई ने देश भर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पीजी सीटें बढ़ाने की अधिसूचना जारी की है जिसमें पंजाब को 51 सीटों की सौगात मिली है। यूनिवर्सिटी ने नई 51 सीटों को भरने की प्रक्रिया शुरू दी है।

इनमें से छह सीटें पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज को मिली है जबकि अमृतसर कॉलेज में एक भी सीट नहीं बढ़ाई गई है। 46 सीटों की बढ़ोतरी होने से फरीदकोट कॉलेज में एमबीबीएस सीटों की तरह पीजी सीटों (क्लीनिकल एंड नॉन क्लीनिकल)की संख्या भी 100 हो गई है जबकि पटियाला अमृतसर कॉलेजों में फरीदकोट के मुकाबले एमबीबीएस की दोगुणी 200-200 सीटें है।

एमसीआई की अधिसूचना के अनुसार फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में एमडी (एनीथिसिया) की सीटों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले एमडी एनीथिसिया की यहां पर महज 2 सीटें ही थी जिनकी संख्या 12 हो गई है। बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. राज बहादुर ने कहा कि पीजी सीटों में बढ़ोतरी होना यूनिवर्सिटी ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब के लिए एक बहुत बड़ी प्राप्ति है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !