गाय के मांस मामले में मप्र विधानसभा में हंगामा, स्थगित

एमएल यादव/भोपाल। बजट सत्र में पहली बार मप्र की विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और सदन स्थगित हो गया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शून्यकाल में मामला उठाया और इसी के साथ कांग्रेसी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे विधायकों को समझाया, फिर 3 बार सदन को कुछ समय के लिए स्थगित किया परंतु जब हंगामा नही रुका तो अंतत: सदन को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शून्यकाल में एमए में पढ़ाई जा रही एक किताब को लहराया। उन्होंने बताया कि इसमें लिखा गया है कि 'गोंड आदिवासी भूख मिटाने के लिए गाय का का मांस खाते थे।' उन्होंने कहा कि यह आपत्तिजनक है इसे हटाया जाना चाहिए। इसी के साथ कांग्रेसी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने 3 बार कुछ समय के लिए सदन स्थगित किया परंतु हंगामा कर रहे विधायक शांत नहीं हुए। 

विधायक मांग कर रहे थे कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सदन में आकर जवाब दें जबकि उपस्थित नहीं थे। विधानसभा अध्यक्ष ने व्यवस्था दी कि इस मुद्दे पर उच्च शिक्षा के बजट के दौरान बात की जा सकती है परंतु कांग्रेसी नहीं माने। इस बीच सप्लीमेंट्री बजट पारित कर लिया गया और हंगामे के बीच कार्रवाई पूरी होने के बाद सदन को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !