BALAGHAT: शौचालय निर्माण घोटाला में जिला समन्वयक की सेवाएं समाप्त

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। समग्र स्वच्छता अभियान के अंतर्गत शौचालय के निर्माण कार्य में गभीर अनियमितताएं करने के प्रकरण में कलेक्टर श्री भरत यादव ने जिला समन्वयक असीम अब्राहम की संविदा सेवाएं 1 माह का वेतन तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश दिये है। अब्राहम द्वारा वर्ष 2010-11 से वर्ष 2014-15 तक अवधि में हुये शौचालय निर्माण के कार्यो में भारी गडबढी पाई गई और शासन की राशि का दुरूपयोग किया जाना पाया गया। परसवाडा विकासखण्ड में शौचालय निर्माण के कार्यो में असीम अब्राहम द्वारा गडबढी किया जाना पाया गया।

इसी प्रकार परसवाडा विकासखण्ड में शौचालय निर्माण में गडबढी किये जाने के संबंध में प्राप्त शिकायतों की जांच बैहर के एसडीएम हर्ष दीक्षित द्वारा की गई थी जांच में पाया गया की जनपद पंचायत परसवाडा के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी आर एल सैयाम द्वारा शौचालय के निर्माण में अनियमितता करते हुये शासन की राशि का दुरूपयोग किया गया है सैयाम ने वर्ष 2010-11 से 2013-14 की अवधि में शौचालय निर्माण कार्य में गडबढी की है।

इन तथ्यों को दृष्टिगत करते हुये कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी सैयाम के निलम्बन का प्रस्ताव जबलपुर संभाग के कर्मिश्नर श्री गुलशन बामरा को प्रेषित किया है। शौचालय निर्माण कार्य में गडबढी किये जाने के मामले में इन दोनो अधिकारियो से लगभग 1.5 करोड रूपये की राशि भी वसूल की जायेगी। इन दोनो अधिकारियो के विरूद्ध बैहर के  एसडीएम को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !