भाजपा प्रत्याशी ARVIND BHADORIA के रिश्तेदार को निर्वाचन अधिकारी बनाया: आरोप

भोपाल। कांग्रेस ने अटेर विधानसभा के उप निर्वाचन अधिकारी उदयसिंह सिकरवार को हटाने की मांग करते हुए आरोप लगाया है कि उदय सिंह भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया के रिश्तेदार हैं एवं चुनावी धांधली के लिए ही उन्हे अटेर में पोस्टेड किया गया है। वो पिछले 12 साल से भिंड में जमे हुए हैं। चुनावी धांधली की पूर्व प्लानिंग के तहत उदय सिंह को 6 माह के लिए स्थानांतरित किया गया था। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीना सिंह की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों की बैठक आयोजित हुई जिसमें कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रवक्ता जे.पी.धनोपिया ने भाग लिया। बैठक में विधान सभा के उप चुनाव अटेर एवं बाधवगढ़ के संबंध में विस्तृत चर्चा उपरांत कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत दर्ज करते हुए मांग की गई कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व उप खंड अटेर के पद पर श्री उदय सिंह सिकरवार की पदस्थापना की गई हैं जो कि अटेर विधान सभा उप चुनाव के के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। जबकि श्री सिकरवार वर्ष 2012 से लगातार जिला भिंड में ही पदस्थ रहे हैं एवं मात्र 6 माह के लिए स्थानांरित किया गया था बाद में चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया की उम्मीदवारी को ध्यान में रखते हुए उन्हें वापिस भिंड में पदस्थ कराया गया हैं। 

वे निश्चित रूप से विधान सभा के उप चुनाव को प्रभावित करेंगे क्योंकि वे भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया के रिश्तेदार हैं। इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से अन्यत्र पदस्थ कर किसी निष्पक्ष अधिकारी को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया जाएं। 

अटेर विधान सभा क्षेत्र के संबंध में भाजपा द्वारा सभी महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों पर अधिकारियों को चयन करके पदस्थ किया गया हैं और इसी कडी में एसडीओपी पुलिस अटेर के पद पर इन्द्रवीर सिंह भदौरिया को पदस्थ किया गया हैं। जबकि श्री भदौरिया भिंड जिले के ही मतदाता हैं एवं मतदान केन्द्र क्रमांक 94 मानहेड की मतदाता की सूची में उनका एवं उनके परिवार के सदस्यों का नाम मतदाता के रूप में उल्लेखित हैं जबकि सामान्य प्रशासन विभाग की गाईड लाइ्रन अनुसार कोई भी वरिष्ठ अधिकारी अपने गृह जिले में पदस्थ नहीं रह सकता । वहीं श्री इन्द्रवीर भदौरिया को भाजपा के उम्मीदवार श्री अरविंद भदौरिया को चुनाव में मदद करने के उद्देश्य से पदस्थ किया गया हैं, अतः इन्द्रवीर भदौरिया को भी अन्य पदस्थ किया जाएं। 

श्री धनोपिया ने निर्वाचन कार्यालय में आयोजित बैठक में अपनी मांग रखते हुए कहा है कि कांग्रेस पक्ष की ओर से जिन 20 संवेदनशील मतदान केन्द्रों की सूची जिला निर्वाचन अधिकारी को दी हैं उनको अभी तक संवेदनशील घोषित नहीं किया गया हैं वहीं भाजपा प्रत्याशी द्वारा दी गई मतदान केन्द्रों की सूची को संवेदनशील घोषित कर पक्षपात करना शुरू कर दिया हैं। इसलिए कांग्रेस पार्टी की ओर से दी गई 20 मतदान केन्द्रों को भी संवेदनशील घोषित किया जाएं तथा भिंड जिले की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अटेर विधान सभा क्षेत्र में सामान्य पुलिस के स्थान पर केन्द्रीय पुलिस रिजर्व फोर्स की पदस्थापना कर उसकी देखरेख में चुनाव कराया जाएं।

कांग्रेस पार्टी द्वारा अटेर एवं बाधंवगढ विधान सभा क्षेत्रों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन द्वारा मतदान होने पर टटच्ज् (एटीएम की तरह निकलने वाली पर्ची) की प्रक्रिया सभी मतदान केन्द्रों पर आयोजित करने की चुनाव आयोग की घोषणा का स्वागत करते हुए संतोष व्यक्त किया हैं कि कम से कम हर मतदाता को उसके द्वारा अपनी पसंद के उम्मीदवार को मत देने की सत्तापित स्थिति की जानकारी प्राप्त होगी जिससे मतदान में धांधलियां कम होने की संभावना रहेगीे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !