पूरी कांग्रेस UP में लगी है, मोदी ने उत्तराखंड में रंग जमा लिया

नई दिल्ली। यूपी चुनाव में गठबंधन की जीत के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। हालात यह हैं कि कांग्रेस ने उत्तराखंड को लगभग लावारिस छोड़ दिया है। सीएम हरीश रावत ही अकेले स्टार प्रचारक हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां लगातार रैलियां कर रहे हैं। उनकी रैलियों ने यहां भाजपा मजबूत हो रही है और स्वभाविक है कि यह कांग्रेस के लिए काफी चिंता की बात है। राहुल गांधी, मोदी जैसा मैजिक नहीं दिखा पाए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व प्रियंका वाड्रा की डिमांड के बावजूद कांग्रेस उन्हें एक बार भी प्रदेश में लाने में नाकाम रही है।

प्रदेश में चुनाव के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक के बाद एक रैलियां भारी संख्या में भीड़ को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं। उनकी रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब जहां भाजपाइयों के चेहरे खिला रहा है। कांग्रेस के पास फिलहाल अभी ऐसा कोई स्टार प्रचारक नहीं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काट कर सके।

राहुल गांधी ने प्रदेश में दो सभाएं की हैं। ये दोनों सभाएं सफल तो रही लेकिन तुलनात्मक रूप में इनमें भीड़ कम रही। राहुल के अलावा कांग्रेस में सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा ही दो ऐसे बड़े चेहरे हैं जो भीड़ खींचने की क्षमता रखते हैं। माना जा रहा है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते सोनिया गांधी बाहर नहीं आ पा रही हैं। वहीं, प्रियंका पूरे सीन से नदारद हैं। 

ऐसा नहीं है कि कांग्रेस ने अन्य स्टार प्रचारक नहीं बुलाए। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सचिन पायलट, आनंद शर्मा, सलमान खुर्शीद, दीपादास मुंशी, शर्मिष्ठा मुखर्जी, रणदीप सुरजेवाला, हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह आदि ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर सभाएं की लेकिन सभी क्षेत्र विशेष तक सिमट कर रह गए।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ही सबसे बड़े स्टार प्रचारक के रूप में सामने नजर आए हैं। वे कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक प्रतिदिन कई-कई सभाएं कर जीत के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !