जोधपुर: कारपेंटर की बेटी रेखा सुथार IPCC में देश में प्रथम

राजू जांगिड़/जोधपुर। द इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से सीए पाठ्यक्रम की इंटर परीक्षा आईपीसीसी का परिणाम घोषित किया गया है जिसमें राजस्थान के जोधपुर जिले की देड़ा ग्राम पंचायत की एक बेटी ने सीए की आईपीसीसी परीक्षा में देश में पहली रैंक हासिल की है। 

रेखा पुणे में पढ़ाई करती है। चार्टेड एकान्टेंट इंटरमीडियट की नवंबर 2016 में आयोजित हुई परीक्षा में देड़ा गांव की मूल निवासी रेखा सुथार पुत्री घेवरराम सुथार ने 559 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही है। सीए के परीक्षा परिणामों में पुणे के स्वपनिल पाटनीस क्लासेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष में अध्यनरत रेखा सुथार ने 79.86 प्रतिशत अंकों के साथ देश में परचम फहरा दिया है। रेखा सुथार अपने पिता घेवरराम सुथार के साथ पुणे में ही रहकर पढ़ाई कर रही है। उनके पिता पुणे में पिछले लगभग 30 वर्षों से कारपेन्ट्री का व्यवसाय कर रहे है। वहीं उनकी माता गृहणी है।

पिछले साल भी :-
इससे पूर्व रेखा सुथार ने पिछले वर्ष आयोजित सीए सीपीटी में 200 में से 194 अंकों के साथ देश में पहला स्थान हासिल किया था।

10वीं और 12वीं में भी मैरिट :-
रेखा ने दसवीं और बाहरवीं की परीक्षाओं में भी 92 से ज्यादा प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे । देड़ा की बेटी के देश में शीर्ष स्थान पर रहने के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर है ।

बढ़ाया विश्वकर्मा समाज का गौरव :-
जांगिड़ (सुथार) समाज के अनुसार रेखा सुथार के इस कामयाबी से पूरे विश्वकर्मा समाज को उनपर गर्व है। परीक्षा में ऋषभ हेडा ने ऑल इण्डिया 49 रेंक प्राप्त की है। ऋषभ नागौर में डेगाना के रहने वाले है।

जोधपुर शाखा अध्यक्ष सीए सुरेश मेहता के अनुसार मंगलवार को आईपीसी नवम्बर 2016 का परिणाम घोषित किया गया । जोधपुर के पांच परीक्षा केन्द्रों से आईपीसी में दो हजार 17 परीक्षाथी बैठे थे । शाखा सचिव अजय सोनी के अनुसार आईपीसी नवम्बर 2016 में प्रथम ग्रुप मे एक हजार पांच छात्रों में से 233 छात्र व द्वितीय रूप में एक हजार 12 में से 201 एवं दोनों ग्रुप में 37 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !