यूपी में नीतिश कुमार ने प्रदेशाध्यक्ष को क्या हटाया, पूरी पार्टी की बिखर गई

लखनऊ। यूपी असेंबली इलेक्शन के बीच में नीतीश कुमार को राज्य के पार्टी प्रेसिडेंट सुरेश निरंजन को बर्खास्त करना भारी पड़ गया। पार्टी के इस फैसले के बाद जेडीयू प्रदेश कमेटी के 82 नेताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। इन लोगों का कहना है कि निरंजन को हटाने का निर्णय डेमोक्रैटिक नहीं है। 

जेडीयू के यूपी जनरल सेक्रेटरी सुभाष पाठक ने बताया- " चुनावों से पहले हम लोगों से कहा गया कि पार्टी सभी सीटों पर कैंडिडेंट्स खड़ा करेगी लेकिन बीच में ही ऑर्डर मिले की अब चुनाव नहीं लड़ना हैं। बिना किसी बातचीत के इस तरह का फैसला ठीक नहीं है। सुरेश निरंजन को हटाने का फैसला भी सही नहीं है। यही वजह है कि प्रदेश की पूरी यूनिट अपने पदों से तत्काल इस्तीफा देते हैं।

निरंजन पर था अखिलेश के लिए काम करने का आरोप
सोमवार को पार्टी ने सुरेश निरंजन को बर्खास्त कर दिया था। राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बताया था कि सुरेश अखिलेश यादव के साथ मिलकर पार्टी व‍िरोधी गतिव‍िध‍ियों को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने यूपी के कई दूसरे दलों के सीनियर नेताओं से पार्टी हाईकमान की बुराई की और कहा कि हमारी पार्टी के हाईकमान सही फैसला नहीं लेते हैं। सुरेश निरंजन ने पूरे यूपी में अपने कैंडिडेट्स को खड़ा किया, जबकि पार्टी हाईकमान की तरफ से बीजेपी को हराने वाले कैंडिडेट्स को वोट कर उन्हें समर्थन देने के लिए कहा गया था।

कई बार अखिलेश के साथ मंच पर दिख चुके हैं सुरेश
केसी त्यागी ने बताया कि सुरेश सपा से अलायंस न होने के बावजूद अखिलेश के साथ मंच पर दिखाई दिए हैं। हम बीजेपी को हराना चाहते हैं। उसके लिए सबको एक होना होगा, लेकिन कुछ लोगों को स्वार्थ दिख रहा है। वो सिर्फ अपनी पार्टी को आगे रखना चाहते हैं। बता दें कि सुरेश 2007 से जेडीयू के चीफ थे। सुरेश निरंजन ने पूरे यूपी में अपने कैंडिडेट्स को खड़ा किया।

पार्टी के इन नेताओं ने दिया इस्तीफा
राम हर्ष वर्मा ट्रेजरर, डॉ मंजू वर्मा, प्रेसिडेंट (महिला), दिवाकर सिंह, सेक्रेटरी, सुभाष पाठक, जनरल सेक्रेटरी। इसके अलावा, नरेंद्र छाबड़ा, महेश प्रजापति, रामानुज शर्मा, जीतेन्द्र चैधरी, डॉ लोलारख उपाध्याय, रविन्द्र सिंह, मनोज श्रीवास्तव, मेराज अहमद इदरीश, राजेंद्र कुमार शर्मा, अजय त्रिपाठी, बी० भास्कर, राम बाबू, पंकज श्रीवास्तव, महेश प्रसाद शर्मा, निर्मल कुमार, अरुण कुमार सोनी, और जमलदीन सिद्दीकी ।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !