रक्षामंत्री तक पहुंच थी पाकिस्तान के जासूस की ?

नई दिल्ली। इन दिनों मप्र में पकड़े गए पाकिस्तान के जासूसों का भाजपा से रिश्तों का मामला सुर्खियों में है। ​कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तो यहां तक कह दिया है कि भाजपा अब ISI सर्टिफाइड पार्टी हो गई है। भाजपा ने इस पर आपत्ति जताई है। मप्र में कांग्रेस ने प्रमाणित कर दिया है कि पकड़ा गया जासूस ध्रुव सक्सेना भाजपा युवा मोर्चा का ही पदाधिकारी था लेकिन यह पहला मामला नहीं है जब भाजपा में पाकिस्तान के जासूस मिले हैं। 2016 में भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है। पाकिस्तान के एक जासूस की तो रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर तक पहुंच थी। पर्रिकर के साथ उसका फोटो भी वायरल हुआ। 

जासूस का नाम शोएब बताया गया है। शोएब को अक्टूबर 2016 में जोधपुर राजस्थान में पकड़ा गया था। वो बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का कार्यकर्ता था। भाजपा के बड़े कार्यक्रमों में जाता था और बड़े नेताओं से मिलता और उनके साथ फोटो लेकर फेसबुक पर अपलोड करता था। वह जयपुर और दिल्ली जाकर बीजेपी के कार्यक्रमों में बतौर कार्यकर्ता भी शामिल हुआ। उसने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित कई बड़े नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर फेसबुक पर अपलोड किए हैं। नई दिल्ली में 9 अगस्त 2014 को हुए भाजपा राष्ट्रीय परिषद के प्रोग्राम में शामिल होकर मिनिस्टर्स के नजदीक जाकर फोटो खिंचवाए। फोटोज को फेसबुक पर डाल दिया। इस कार्यक्रम में चुनिंदा भाजपा नेताओं को ही आमंत्रित किया गया था। बिना बुलाए भाजपाई भी इसमें प्रवेश नहीं पा सकते थे। 

बता दें कि जोधपुर के खांडा फलसा में रहने वाले 25 वर्षीय शोएब को दिल्ली से जोधपुर आते समय मेड़ता रोड स्टेशन पर सीआईडी ने पकड़ा था। शोएब जोधपुर में विधायक सूर्यकांता व्यास के साथ भी बातचीत करते कई कार्यक्रमों में देखा गया। फेसबुक पर उसने सांसद हेमा मालिनी, राज्य के परिवहन मंत्री युनूस खां के साथ खिंचवाए फोटो भी डाल रखे हैं।

हालांकि भाजपा नेता देवेंद्र जोशी व महामंत्री मुकेश लोढ़ा ने बताया कि जासूसी में पकड़े गए शोएब हुसैन का कभी भी पार्टी से कोई संबंध नहीं रहा है। न ही वह कभी पार्टी का सक्रिय सदस्य रहा। उन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देने की पक्षधर है। मप्र में ध्रुव सक्सेना के पकड़े जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह ने भी ऐसा ही बयान दिया था। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !