कांग्रेस ने जारी किया: मुख्यमंत्री के रिश्तेदार, रेत का अवैध कारोबार

भोपाल। मप्र कांग्रेस कमेटी ने आज फिर कुछ फोटो और वीडियो जारी करके आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार रेत के अवैध कारोबार में लगे हुए हैं। मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने कहा है कि बीते 11 सालों में ‘‘खेती नहीं, रेती बनी लाभ का धंधा बना लिया गया है। उन्होंने पूछा कि मुख्यमंत्री अब तो बताइये कि ‘माँ नर्मदा’ से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वाले ये चेहरे और डम्पर किसके हैं।  

उन्होंने कहा कि कर्ज से डूबे प्रदेश में राज्य की जनता की मेहनत, ईमानदारी की गाढ़ी कमाई से बीते 11 सालों में करोड़ों रु. अपनी ब्रांडिग पर खर्च कर देने वाले प्रदेश के मुखिया श्री शिवराजसिंह चौहान ‘‘खेती को तो लाभ का धंधा (सिर्फ विदिशा में अपनी खेती को छोड़) नहीं बना पाये, पर रेती को लाभ का धंधा जरूर बना दिया है।’’

श्री मिश्रा ने आज 3 डंपरों की अलग-अलग तस्वीरों, वीडियो और मुख्यमंत्री जी के साथ बैठे एक महानुभाव का फोटो/ वीडियो जारी करते हुए कहा कि रेत का अवैध उत्खनन करने वाला एक डम्पर जो बिना नंबर प्लेट का है, उस पर रेत के अवैध धंधों में अपने मुख्यमंत्री भाई के संरक्षण में माँ नर्मदा का सीना छलनी करने वाले ‘‘ब्रांड एम्बेसेडर के रूप में बबलू भैय्या’’ (जो मुख्यमंत्री जी के चाचा के पुत्र हैं ) लिखा हुआ है। 

जिसके नीचे बाईं तरफ उनका मोबाईल न. 99939 57851, दाईं और मोबाईल न. 99932 25148 अंकित है, जो किसी महेश धाकड़ (किरार) का है। दूसरे डम्पर में अपना पेट भरने के लिए अवैध धंधे करने हेतु ‘‘चौहान एंटरप्राइज’’ लिखा हुआ है। तीसरा वीडियो जिसमें एक डम्पर जो नसरुल्लागंज रोड (मुख्यमंत्री जी के गृह जिले सीहोर) से वह भी बिना नंबर प्लेट का होकर रेत का अवैध परिवहन कर रहा है, उसे रोकने अथवा पकड़ने की किसी में भी हिम्मत नहीं है। 
मिश्रा ने कहा मुख्यमंत्री जी कृपाकर या तो यह बतायें कि रेत के इस अवैध उत्खनन में चिन्हित चेहरे और वाहन किसके हैं या फिर सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकारें कि प्रदेश में ‘‘खेती नहीं, रेती लाभ का धंधा है और प्रदेश में ‘‘मेरा गाँव-मेरा देश’’ नारे की तर्ज पर वे अब नया नारा ‘‘मेरी नदी-मेरी रेत’’ ईजाद करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !