ANUBHAV MITTAL: यदि पैसा कमाया होता तो मुझे परचून की दुकान पर क्यों छोड़ता

नईदिल्ली। 3700 करोड़ की ठगी के आरोप में नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अनुभव मित्तल (Social Trade ) के दादाजी का कहना है कि उसने कोई गलत काम नहीं किया। उसने किसी से ठगी नहीं की और ना ही करोड़ों का कालाधन कमाया है। वो दलील देते हैं कि यदि उसने पैसा कमाया होता तो हमें यहां इस तरह क्यों छोड़ता। 

अनुभव ने अब्लेज इन्फो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई थी। जिसने socialtrade.biz पोर्टल शुरू किया। आरोप है कि इसके माध्यम से अनुभव लोगों से 5750 रुपये से लेकर 57,500 रुपये के बीच सदस्यता शुल्क लेता था और बदले में सोशल मीडिया पर प्रति लाइक 5 रुपए अदा करता था। अनुभव की उम्र मात्र 26 साल है और वो अपने स्कूल व कॉलेज का टॉपर स्टूडेंट है। 

अनुभव मित्तल हापुड़ जिले के पिलखुआ का रहने वाला है। उसके पिता सुनील मित्‍तल और दादा वेद प्रकाश मित्‍तल दुकान चलाते हैं। पिता की बिजली के सामान की दुकान है जबकि दादा की किराने की दुकान है। दादा वेद प्रकाश ने बताया कि अनुभव पत्‍नी के साथ नोएडा में रहता है। यह सब झूठ है। यदि उसने लोगों को ठगा होता और पैसा कमाया होता तो क्‍या वह हमें इन छोटी सी दुकानों के साथ छोड़ता?

फेसबुक से अच्छा सोशल मीडिया प्लेटफार्म बनाना चाहता था
रिपोर्ट के अनुसार अनुभव के पड़ोसियों ने बताया कि वह फेसबुक की तरह एक सोशल मीडिया ऐप और ई-वॉलेट सिस्‍टम लॉन्‍च करना चाहता था। अनुभव की दादी ने अखबार को बताया कि जब से उसके पोते की खबर आई है तब से उसके (अनुभव) माता-पिता दूर चले गए हैं। क्‍योंकि वे इन सब बातों का सामना नहीं कर सकते। 

अनुभव निर्दोष साबित होगा
दादा वेद प्रकाश ने बताया कि अनुभव पढ़ाई में बहुत होशियार था। 10 और 12वीं की परीक्षा में उसने टॉप भी किया था। एक एक्‍सीडेंट में चोट लगने के बावजूद वह परीक्षा देने गया था। उनका कहना है कि अनुभव निर्दोष साबित होगा। उन्‍होंने बताया कि इनकम टैक्‍स विभाग ने घर पर छापा भी मारा है। इसमें परिवार ने भी मदद की। वे रात को आए थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !