चौथे दिन भी सुभाष चौक पर खड़ा रहा लोकतंत्र, सरकार ने POLICE भेज दी

कटनी। कालाधन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे एसपी गौरव तिवारी के औचक तबादले के खिलाफ आम जनता आज चौथे दिन भी सुभाष चौक पर जमा हो गई। बिना किसी राजनैतिक दल और झंडे बैनर के लोग यहां अन्याय के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। सरकार ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस बल को भेज दिया। करीब 200 लोगों को गिरफ्तार किया गया। कोतवाली थाने में गिरफ्तार महिलाओं ने पुलिस को चूड़ियां सौपी और सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

विपक्षी दल भी सक्रिय
प्रदर्शन करने पर कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह, पूर्व विधायक गौड, कांग्रेस नेता फिरोज अहमद को भी गिरफ्ता कर लिया। उधर इस मामले में जेडीयू की प्रदेश संयोजक सरोज बच्चन ने कहा कि आर्थिक अपराधी समाज को खोखला कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की ताकत का उपयोग कर आंदोलनकारियों पर दमनकारी नीतियां अपनाई जा रही हैं।

सारा शहर आंदोलित है
गौरव तिवारी के बदले नया एसपी कटनी भेजा जा चुका है। उन्होंने ज्वाइन भी कर लिया है परंतु शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है। अब सरकार इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन को खत्म कराने के लिए विवादित करने की रणनीति बना रही है। लोगों को खदेड़ने के लिए लगातार दूसरे दिन पुलिस को भेजा गया। स्वभाविक है, पुलिस यदि हल्का बल भी प्रयोग करेगी तो जनता भड़क जाएगी और शायद रणनीति भी यही है। ताकि जनता भड़के और आंदोलन खत्म हो जाए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !