अमिताभ ने कभी अपने साथी कलाकारों की तारीफ नहीं की: ऋषि कपूर

मुंबई। ऋषि कपूर की ऑटोबायोग्राफी आने के बाद से उनके जीवन के कई राज सामने आ रहे हैं। पहले अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की बात सामने आई और फिर बॉबी फिल्म के अवॉर्ड के लिए पैसे देने की बात। अब इसी ऑटोबायोग्राफी के जरिए यह बात भी सामने आई है कि ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन एक दूसरे को बिलकुल पसंद नहीं करते थे। 

ऋषि कपूर का कहना है कि अमिताभ ने अपने को-स्टार की कभी भी तारीफ नहीं की। ऋषि कपूर ने अपने ऑटोबायोग्राफी में लिखा है, 'अमिताभ ने किसी बुक या इंटरव्यू में अपने साथी एक्टर या एक्ट्रेस की तारीफ नहीं की है जबकि उनकी फिल्म हिट होने में उनके को-एक्टर का भी काफी योगदान रहा है।' ऋषि ने लिखा है, 'अमिताभ ने सिर्फ हमेशा अपने डायरेक्टर्स-राइटर्स सलीम-जावेद, मनमोहन देसाई, प्रकाश मेहरा, यश चोपड़ा और रमेश सिप्पी को ही सराहा है।'

बहस नहीं हुई लेकिन तनाव था 
ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में अपने और अमिताभ बच्चन के बीच के तनाव की बात कही है। ऋषि ने लिखा है, 'मेरे और अमिताभ के बीच अकसर तनाव रहता है। हमारे बीच आमने-सामने कोई बहस नहीं होती थी, लेकिन अंदर ही अंदर एक तनाव था।'

मैं 10 साल छोटा था, फिर भी...
ऋषि ने बताया कि अमिताभ को उस वक्त ज्यादा तवज्जो दी जाती थी जबकि हमें छोटा स्टार समझा जाता था। उन्होंने बताया कि अमिताभ मुझसे 10 साल बड़े थे, बावजूद इसके मैं उन्हें अमितजी बुलाने की जगह अमिताभ ही बुलाता था, जिसका आज मुझे अफसोस है। उन्होंने कहा कि कई बार तो ऐसा भी होता था कि सेट पर ना ही मैं उनसे बात करता था ना ही वो मुझसे बात करने में कोई दिलचस्पी दिखाते थे। ऋषि ने कहा कि हमने कभी उस तनाव को सुलझाने की कोशिश नहीं की और धीरे-धीरे वह अपने आप ही खत्म हो गया। 'अमर अकबर एंथोनी' फिल्म के बाद तो हमारे बीच गहरी दोस्ती हो गई।

मुझे एक्शन सीन नहीं मिलते थे
ऋषि ने बताया कि मेरे और अमिताभ बच्चन के बीच के तनाव का एक कारण यह भी था कि उन्हें एक्शन सीन्स नहीं मिल रहे थे जबकि अमिताभ को एक्शन सीन लगातार मिल रहे थे। ऋषि ने बताया कि उस दौर में हर एक्टर एक्शन सीन करना चाहता था, लेकिन मुझे कुछ एक फिल्म को छोड़ कर किसी भी फिल्म में एक्शन सीन्स नहीं मिल रहे थे। जबकि अमिताभ के लिए ऐसे सीन लिखे जा रहे थे। हालांकि ऋषि ने अमिताभ की तारीफ करते हुए कहा कि अमिताभ एक बेहतरीन एक्टर हैं। आज अमिताभ और ऋषि कपूर के बीच फैमिली रिलेशनशिप भी है। अमिताभ की बेटी श्वेता की शादी ऋषि कपूर की बहन रितु नंदा के बेटे निखिल से हुई है।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !