कन्या छात्रावास को लावारिस छोड़ घर चली गई थी अधीक्षिक, इसलिए हो गया रेप

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। मलाजखण्ड थाना के ग्राम पाथरी स्थित एक कन्याछात्रावास में धुसकर वहां निवासरत एक नाबालिक बालिका के साथ दुष्कार्म करने वाले दमोह ग्राम निवासी मनीष दास पनिका एवं सोनगुड्डा निवासी धन्नुलाल बैगा को पुलिस ने गिरफतार कर उनके खिलाफ मामला कायम कर लिया है। पता चला है कि जिस समय रेप हुआ छात्रावास का चौकीदार छुट्टी पर था और अधीक्षिका भी मौजूद नहीं थी। 

मनीषदास एक यात्री बस का कडेक्टर बताया गया है जिसने सफर में आने जाने के दौरान कक्षा 10वी की छात्रा से जान पहचान बढाई आरोपी बस कडेक्टर रोजाना छात्रावास के नजदीकी गांव से गुजरता था और आश्रम पर नंजर रखता था जब उसे इस बात का पता चला की छात्रावास का चौकीदार 5 दिन से छुटी में है और छात्रावास की अधीक्षा भी नही है बस इसी बात का फायदा उठाकर आरोपी रात्रि 10 बजे सन्नाटा पाकर धुस गये।

छात्रावास में अध्ययनरत अन्य 8 बालिकायें रोजाना की तरह खाने खाकर अपने अपने कमरे में सौ गई इसी बीच बस का कडेक्टर पिडिता छात्रा कमरे में धुसकर उसे धमकी दी और उसके साथ दुष्कर्म किया। सुबह सुबह आश्रम के सामने साईकिल रखी देखकर और उसी समय निकालता देखकर उन्हें ग्रामीणों ने पकड लिया।

इस मामले के सिलसिले में कन्या आश्रम पाथरी की अधिक्षिका किसना राहंगडाले को कलेक्टर श्री भरत यादव ने निलम्बित कर दिया तथा मामले की जांच के आदेश दे दिये उक्त छात्रावास अधिक्षिका के बारे में यह शिकायत मिली की वह अक्सर शाम होते ही अपने घर चली जाती थी डर के कारण इस बात की शिकायत छात्राओं ने नही की।

ऐसी घटनायें फिर ना घटे अतः सज्ञान लेते हुये सभी छात्रावास अधिक्षकों को पूरे समय छात्रावास में रहने के निर्देश दिये है तथा बिना अनुमति के कोई छात्रावास छोड नही सकेगें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !