अतिथि शिक्षकों के वेतन पर बजट सत्र से पहले विचार करेंगे: शिक्षामंत्री

टीकमगढ। स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी का कहना है कि अतिथि शिक्षकों का वेतन दोगुना करने का जो वादा किया गया था, उस पर बजट सत्र से पहले विचार किया जाएगा। यदि सबकुछ ठीक रहा तो प्रावधान कर लिया जाएगा। शिक्षामंत्री ने कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया। बता दें कि स्कूल शिक्षामंत्री विजय शाह ने अतिथि शिक्षकों का वेतन दोगुना करने का ऐलान दिया था। 

प्रदेश के स्कूल शिक्षामंत्री दीपक जोशी ने कहा कि अतिथि शिक्षको के संबंध में अभी कोई निर्णय नही लिया है। बढ़े हुए वेतन वितरण के बारे में उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र फरवरी माह में प्रारंभ होने जा रहा है। सत्र के पहले सभी को बुलाकर विचार लिये जायेगे। इसके बाद निर्णय लिया जायेगा। अभी शिक्षा विभाग में बहुत से वर्ग है। इसीलिये स्पष्ट नही हो पा रहा है।

गौरवतलब है कि प्रदेश में शासकीय शिक्षक विहीन शालाओ में कार्यदिवस के मान से नाममात्र मानदेय पर शिक्षण कार्य कर रहे हैं। विगत सत्र 2007 जुलाई से डीएड, बीएड, डिग्रीधारी शिक्षित बेरोजगार अतिथि शिक्षक के पद पर शिक्षण कार्य कर रहे है। बर्षो से स्कूलों में शिक्षण कार्य करने से अधिकॉश डिग्रीधारी अतिथि शिक्षक आयु सीमा पार कर गये। बाबजूद इसके मध्य प्रदेश सरकार ने अतिथि शिक्षको के भबिष्य को लेकर कोई सार्थक निर्णय नही लिया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !