यदि संजय पाठक पाक-साफ हैं तो इस्तीफा दे दें: BJP के पूर्वमंत्री ने कहा

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं शिवराज सरकार के पूर्वमंत्री अजय विश्नोई ने कहा है कि यदि संजय पाठक पाक-साफ हैं तो उन्हे इस्तीफा दे देना चाहिए। इससे पार्टी को होने वाला नुक्सान बच जाएगा। जांच के बाद जब सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा तो फिर मंत्रीमंडल में शामिल हो सकते हैं। मैने भी ऐसा ही किया था। मुझे भी वापस मंत्रीमंडल में लिया गया था। 

पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने कहा कि ये बात सही है कि हम लोग पार्टी में 46 साल से काम कर रहे हैं। पार्टी में काम करते हुए हर बैठक में हमको शुचिता का पाठ पढ़ाया जाता है। हमसे कहा जाता है कि सबसे पहले राष्ट्र, बाद में पार्टी और फिर मैं। हम लोग इस बात का ध्यान भी रखते हैं और हमारा छोटे से छोटा कार्यकर्ता इस बात का ध्यान रखकर काम करता है।

उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी आया था, जब मैं प्रदेश सरकार में मंत्री था। मेरे भाई के घर छापा पड़ा था। मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं था। आज कहा जा रहा है कि आरोप लगाने से कुछ नहीं होता है, आरोप लगा रहे हैं, लगने दो। मेरे उपर तो कोई आरोप नहीं था, मेरे छोटे भाई के घर छापा पड़ा था लेकिन इनकम टैक्स की जब तक कार्रवाई चली, तब तक आरोपों के छीटें सरकार और पार्टी पर न पड़े, इसलिए मैने शुचिता के नाते इस्तीफा दे दिया था। बाद मैं जैसे ही मामला स्पष्ट हुआ तो पार्टी ने मुझे फिर मौका दिया और मंत्री बना दिया। आज भी हमारी पार्टी का कार्यकर्ता इसी शुचिता की उम्मीद करता है।

आज जो लोग बाहर से पार्टी में आए हैं, उन लोगों ने शुचिता का पाठ नहीं पढ़ा है और हमारे नेताओं ने उन नेताओं को शुचिता का पाठ पढ़ाना ठीक नहीं समझा। इस बात से छोटे से छोटे कार्यकर्ता नाराज हैं और अपनी बात को वो चार लोगों के बीच में कह रहा है, लेकिन खुलकर बाहर नहीं कह पा रहा है। आज हम इसलिए संजय पाठक से अपेक्षा करते हैं कि आप इस पार्टी में आ गए हैं, तो पुरानी पार्टी की रीति नीति भूल जाएं, जहां व्यक्ति बड़ा होता है और पार्टी छोटी होती है। 

अब आप जिस पार्टी में हैं, ये वो जगह हैं, जहां पार्टी बड़ी है और आप छोटे हैं। आप का नुकसान हो जाए, पार्टी का नुकसान नहीं होना चाहिए। आपको यदि भरोसा है कि आप पाक-साफ हैं, तो इस्तीफा देकर अलग हो जाएं, जांच जब पूरी हो जाएगी और आप निर्दोष होंगे, तो वापस आ जाएंगे। ये छोटी सी अपेक्षा मैने संजय पाठक से की है। वहीं उन्होनें इस मामले को पार्टी फोरम से रखने पर इंकार करते हुए कहा कि ये मामला ऐसा है कि सब जानते हैं, मुझे पार्टी को बताने की जरूरत नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !