वॉशिंग मशीन में धुले नोट: 100-50 के टकाटक, 500 का सफेद पड़ गया

नई दिल्ली। नोटबंदी की घोषणा के दो महीने बाद भी 500 रुपये और 2000 रुपये के नए नोटों को लेकर लोग अभी भी संतुष्ट नहीं नजर आ रहे। नोटों की क्वालिटी को लेकर लोग शुरुआत से सवाल उठा रहे हैं। गुरुवार को ट्विटर पर रवि हांडा नाम के शख्स ने 500 रुपये के नए नोट की तस्वीर शेयर की और दावा किया वाशिंग मशीन में जाने की वजह से 500 रुपये नोट पर छपा हुआ सब कुछ मिट गया। जबकि उसी के साथ 100 और 50 रुपये नोट भी थे जिनके रंग में भी कोई असर नहीं आया। तस्वीर सामने आने के बाद ट्विटर पर नई बहस छिड़ गई है।

गलती से कपड़ों में रह गए थे नोट 
रवि ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ट्वीट किया, '500 रुपये के नए नोट वाशिंग मशीन पर एक बार भी नहीं बच पाए।' उन्होंने बताया कि गलती से उनके जेब में नोट रह गए थे और जब वाशिंग मशीन से कपड़े धुलने के बाद निकाले गए तो नोट मिले। नोटों में से 500 रुपये के नए नोट की हालत बेहद खराब हो चुकी थी और वह इस्तेमाल के लायक भी नहीं बचे। 

नोट की क्लालिटी पर फिर बहस शुरू 
इसी महीने मध्य प्रदेश में कुछ किसानों को भी बैंक से 2000 रुपये के ऐसे नोट मिले थे जिनपर महात्मा गांधी की तस्वीर नहीं थी। अब 500 रुपये के नोट के भीगने पर ऐसी हालत होने की बात सामने आने पर लोगों ने इनकी क्वालिटी को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कहा जा रहा है कि नए नोट पानी में भीगने के बाद सलामत नहीं रहेंगे। इस संबंध में अब तक सरकार या आरबीआई की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !