ग्वालियर में यूपी से आई काली करेंसी पकड़ी गई

ग्वालियर। कालाधन के खिलाफ मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक फेल होती दिखाई दे रही है। लगभग हर बड़े शहर में काली करेंसी को नए नोटों में बदलने के मामले पकड़े जा रहे हैं। बड़े शहरों में, दूसरे राज्यों से नए नोटों का जखीरा आ रहा है। यहां 8 लाख रुपए के नए नोट पकड़े गए हैं। सवाल वही पुराना, बिना बैंक की मिली भगत के इतनी मात्रा में नए नोट बाजार में आ कैसे रहे हैं। जबकि आम आदमी को उसके अपने खाते से निकासी की लिमिट फिक्स है। 

मंगलवार की रात करीब आठ बजे महाराजबाड़ा इलाके में कोतवाली पुलिस चैकिंग कर रही थी. उसी दौरान बाइक सवार युवक को पुलिस ने तलाशी के लिए रोका तो उसके पास मौजूद बैग में बड़ी मात्रा मे नकदी बरामद हुई. पुलिस ने पूछताछ में युवक ने अपना नाम सूर्यप्रताप सिंह बताया है. वह उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले का रहने वाला है. सूर्यप्रताप शुरुआत में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा. उसने बताया कि वो ग्वालियर के आनंद नगर में अपने जीजा के पास आया था.

सूर्यप्रताप सिंह के बैग में नकदी को देखा तो उसमें 2000 के 295 नए नोट बरामद हुए. वहीं 500 के 20 नए नोट मिले हैं. साथ ही दो लाख कीमत के 100-100 के नोट बरामद हुए. पुलिस के मुताबिक कुल आठ लाख रुपए की रकम के बारे में सूर्य प्रताप कुछ खास जानकारी नहीं बता पाया है. लिहाजा पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है. बड़ी मात्रा में नए नोट मिलने पर पुलिस को सूर्यप्रताप को पुराने नोट खपाने वाले गिरोह से जुड़े होने की आशंका है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !