अमरकंटक चुनाव: पत्नी को मिला टिकट, इधर पति हुआ बागी

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। नगरीय निकाय अमरकंटक के होने वाले चुनाव मे भारतीय जनता पार्टी खुद अपने ही पार्टी के बागियों की फौज से घिरी हुई है। चाहे यहां अध्यक्ष पद की बात करें या पवित्र नगरी के 15 वार्डो के पार्षद पदो की हर जगह आलम यह है कि पार्टी से नाखुश होकर लोग निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। जहां पार्टी द्वारा टिकट न दिये जाने से नाखुश ममता पारस ने भाजपा का दामन छोड़कर अध्यक्ष पद हेतु निर्दलीय उम्मीदवार हो गई हैं वही लगातार तीन पंचवर्षीय भाजपा के बैनर तले पार्षद बन रहे पति पत्नी सुनील मिश्रा उर्फ टिंकू व उनकी पत्नी वंदना मिश्रा पति सुनील मिश्रा बागी होकर वार्ड क्रमांक 12 से पार्षद का चुनाव पार्टी अनुशासन के विरूद्ध लड़ रहे हैं जबकि पार्टी ने इनकी पत्नी को टिकट दिया है और वे बाकायदा चुनावी समर मे भाजपा की अधिकृत पार्षद प्रत्याशी हैं। 

पूरे नगर परिषद मे सबसे ज्यादा बागी हैं तो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं। वार्ड क्रमांक 5 से जहां ऊषा देवी व गणेश प्रसाद भाजपा के बागी हैं तो वही वार्ड क्र. 6 से सविता तिवारी बागी हैं। वार्ड नं. 9 से अंगद कुमार चौधरी बागी हैं तो वार्ड नं. 10 से पुष्पा उपाध्ययाय व रेखा भाजपा की बागी हैं। वार्ड नंबर 12 से सुनील मिश्रा उर्फ टिंकू जहां भाजपा के बागी हैं वही वार्ड नंबर 15 से गजानंद गर्ग भाजपा से बागी होकर पार्टी अनुशासन के विपरीत चुनाव लड़ रहे हैं।

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को इन बागी हो चुके लोगो से भी खतरा बना हुआ है वही भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व आलाकमानो के माथे पर भी चिंता की लकीरें देखी जाने लगी है। अध्यक्ष पद मे जहां भाजपा से बागी हुई ममता पारस ने मोर्चा थामा है वही वार्ड क्रमांक 5, 6, 9, 10, 12 एवं 15 मे भी पाटीज़् से बागी होकर चुनाव लड़ रहे निर्दलीय पार्षदो ने भाजपा की अधिकृत पार्षद पद के प्रत्याशियों के नाक मे दम किया हुआ है।

आज बागियों की क्लास
इसी उधेड़बुन व चुनावी रणनीति को मजबूत करने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान आज पवित्र नगरी अमरकंटक पहुंच भाजपा से बागी हुये सभी प्रत्याशियों की क्लास लेने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक सभी बागी लोगो को भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के पक्ष मे समर्थन देने की बात व सलाह की जायेगी।

नही तो होगी कार्यवाही
इस पूरे मामले मे भारतीय जनता पाटीज़् के जिलाध्यक्ष रामदास पुरी ने कहा कि पार्टी व अनुशासन के विपरीत जो  लोग कार्य कर पार्टी के अनुशासन को तोड रहे हैं। यदि वे लोग आज आयोजित बैठक मे सही रास्ते पर नही आये तो पार्टी निश्चित रूप से अनुशासनहीनता पर इन लोगो पर कडी कार्यवाही करेगी। हो सकता है कि इनका पार्टी से निष्कासन भी हो जाये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !