पुलिस हिरासत में युवक संदिग्ध मौत, थानेदार समेत 5 सस्पेंड

खंडवा। खंडवा जिले के मुंदी थाने में एक आरोपी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। चोरी के संदेह में गिरफ्तार किये गए 50 वर्षीय आदिवासी जागेश्वर ने पुलिस लाकअप में ही बीती रात गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की गंभीरता देखते हुए प्रशासन ने मामले की मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश दे दिए है इधर पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने इस थाने के थानाप्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। 

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने जानकारी देते हुए बताया कि थर्मल पावर प्लांट से लोहे की प्लेट्स चोरी होने की शिकायते थी जिसमे संदेह था कि आरोपी जागेश्वर (निवासी ग्राम खुटफल) और उसका एक साथी चोरी का सामान बाजार में बेचने की फ़िराक में है। उन्हें चोरी के माल सहित गिरफ़्तार किया गया था। जागेश्वर को गिरफ़्तार कर पुलिस लॉकअप में रखा गया था जिससे उसे पूछताछ के साथ ही न्यायालय में पेश किया जा सके। 

आज सुबह जब लॉकअप में देखा गया तो वह फांसी के फंदे में लटका हुआ मृत अवस्था में मिला। संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई आरोपी की मौत को देखते हुए प्रशासन में मामले की मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश दे दिए है। इधर 3 डॉक्टर्स की पैनल बनाकर मृतक का पोस्टमार्टम भी किया जा रहा है। इस मामले में थाने की गंभीर लापरवाही देखते हुए थानाप्रभारी ब्रजेशसिंह चौहान सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !