छतरपुर में दलित छात्राओं को पीटने वाले अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

छतरपुर। कलेक्टर से शिकायत करके लौट रहीं छात्रावास की दलित छात्राओं को कलेक्ट्रेट परिसर में पीटने वाले आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक केके शुक्ला के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है। छात्राएं यहां छात्रावास में मिल रहे घटिया भोजन की शिकायत करने आईं थीं। 

हॉस्टल की अव्यवस्थाओं और ख़राब भोजन की शिकायत करने के लिए नोगांव कन्या छात्रावास की दलित छात्राएं डीएम से शिकायत करने के लिए पहुंची थी। जब छात्राएं आवेदन देकर बाहर आ रही थी, तभी जिला संयोजक के के शुक्ला ने छात्राओं से मार-पीट कर दी। उसके बाद छात्राएं अपने परिजनों को लेकर सिटी कोतवाली पहुंची, और जहां जिला संयोजक पर एफआईआर की मांग को लेकर अड़ गईं और शाम तक थाने में धरने पर बैठी रहीं। इस दौरान जिला प्रशासन और कुछ स्थानीय नेता थाने में बच्चियों को समझाने के लिए पहुंच गए।

जांच के बाद पुलिस ने आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मारपीट के अलावा उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा। बता दें कि इस मामले में चंदला विधायक ने भी सीएम शिवराज सिंह को चिट्ठी लिखी थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !