अफगानियों ने पाकिस्तान का झंडा जलाया, भारत का समर्थन जताया

नईदिल्ली। राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर बलुचिस्तान के चमन स्थित फ्रेंडशिप गेट पर अफगानिस्तान के नागरिकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने गेट पर हमला कर दिया और वहां लगा पाकिस्तानी झंडा निकालकर जला दिया। इतना ही नहीं उन्होंने भारत के समर्थन और पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी भी की। बौखलाए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की सीमा का एक रास्ता बंद कर दिया है। 

पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस गेट को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। एक पाकिस्तानी अधिकारी ने बताया कि स्पिन बोल्दाक शहर से ताल्लुक रखने वाले अफगान नागरिकों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बलूचिस्तान संबंधी टिप्पणियों का पाकिस्तान द्वारा विरोध किए जाने के बाद भारत के पक्ष में नारे लगाए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और गेट पर पत्थर फेंके। 

व्यापारी हो रहे परेशान
सीमा बिन्दु को बंद किए जाने से सीमा के दोनों तरफ ट्रकों और लॉरियों की लंबी कतार लग गई। आवश्यक आपूर्ति के बुरी तरह बाधित होने से दोनों तरफ के व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पाकिस्तान ने इससे पहले जून में अफगान बलों के साथ घातक झड़पों के बाद उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में तोरखम सीमा बिन्दु को बंद कर दिया था। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !