MECHMEN MOTORS: CBI का छापा, LIC घोटाले में शामिल

BHOPAL। महानगर की ख्यातिप्राप्त 15 साल पुरानी आॅटो मोबाइल कंपनी Mechmen Motors Pvt. Ltd के एलआईसी घोटाले में शामिल होने के सबूत मिले हैं। एलआईसी के अधिकारियों ने मैकमेन मोटर्स के अकाउंट में ढाई करोड़ रुपए की मोटी रकम ट्रांसफर की है। सीबीआई के पास इसके पुख्ता सबूत हैं। इसी आधार पर सीबीआई ने रेप प्लान की। मैकमेन मोटर्स भोपाल में टाटा के अधिकृत डीलर हैं। 

जानकारी के मुताबिक महाराणा प्रताप नगर बैंक स्ट्रीट स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा क्रमांक चार के हायर ग्रेड असिस्टेंट प्रद्युम्न सिंह भदौरिया और उनके तीन साथियों ने मिलकर फर्जी तरीके से मैकमेन मोटर्स को करीब ढाई करोड़ रुपए का फंड ट्रांसफर कर दिया था। ढाई करोड़ की राशि को मार्च 2016 में ट्रांसफर किया गया। मेच्यूरिटी फंड का पासवर्ड हासिल कर एलआईसी के अधिकारियों ने राशि को मैकमेन मोटर्स को ट्रांसफर किया जबकि उसका कोई क्लेम भी नहीं था।

सीबीआई ने इस मामले में आज सुबह से कार्रवाई की। एलआईसी अधिकारी भदौरिया और उनके तीन साथियों सहित मैकमेन मोटर्स के तीन डायरेक्टर्स के दफ्तरों और निवास स्थानों पर छापे मारे गए। सीबीआई की टीमों ने यह कार्रवाई सुबह एकसाथ की जिसमें कई दस्तावेजों को जब्त किया गया। सीबीआई की कार्रवाई एमपी नगर बैंक स्ट्रीट स्थित एलआईसी की ब्रांच में जब हुई तो संबंधित अधिकारियों के कैबिन के भीतर बाहरी व्यक्तियों को नहीं आने दिया और संबंधित रिकॉर्ड को मंगा लिया गया।

ये हैं इस कंपनी के संचालक 
COLLINS THOMAS MATHEW
Director
07 February 2011
Director Identification Number 05292797

MEHRAZ KHAN
Director
07 February 2011
Director Identification Number 05292801

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !