शिष्याएं कहतीं: बाबा के साथ एकांत कर लो, स्वर्ग मिलेगा

जयपुर। दिल्ली के बलात्कारी बाबा के बारे में अब कई बातें खुलकर सामने आने लगीं हैं। बताया जा रहा है कि बाबा की कुछ खास शिष्याएं महिलाओं को बाबा के पास भेजने का काम करतीं थीं। शिष्याएं महिलाओं से कहतीं कि बाबा केे साथ अकेले में संगत कर लो, स्वर्ग मिलेगा। बाबा का रंगीला राज खुलने के बाद वो अंडरग्राउंड हो गया। उसे आखिरी बार सुबह 11:30 बजे दिल्ली स्थित उसके घर पर देखा गया। हर सोमवार को होने वाला सत्संग भी नहीं हुआ। 

जांच में पता चला है कि उसकी खास शिष्याएं महिलाओं को बाबा के पास एकांत में भेजने का काम करती थीं। दूसरी ओर मामले सामने आते ही दिल्ली पुलिस भी सक्रिय हो गई है। दिल्ली हौज खास के डीसीपी कार्यालय ने पीड़िता से संपर्क किया। 

बता दें कि छतरपुर के रहने वाले कथित बाबा रजनीश ग्रोवर एक ओर अपने प्रवचनों में अनुयायियों को सात्विक जीवन जीने का उपदेश देता था और दूसरी महिलाओं के साथ अश्लील हरकतें करता था। कुछ शिष्याएं उसकी खास थीं। ये शिष्याएं ही महिलाओं को बाबा से अकेले में मिलने के लिए प्रेरित करती थीं। वे महिलाओं से कहती थीं कि 'जिन्हें बाबा का आशीर्वाद मिल जाता है उन्हें स्वर्ग की प्राप्ति होती है। पीड़िता ने जब अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में बताया तो उसे भी समझाया गया। इसके बाद भी जो महिला नहीं मानती उसे बाबा बदनाम करने की धमकी देता।

एक साल से पड़ोसियों से बात नहीं कर रहा था बाबा
मामले का खुलासा होने पर डीसीपी हौज़ खास कार्यालय के पुलिस अधिकारी कमल किशोर ने पीड़िता से संपर्क किया। दिल्ली पुलिस जांच के लिए ग्रोवर के ठिकानों पर गई। सभी जगह ताले मिले। आस-पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि ग्रोवर एक साल से लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करता था। मामले पर जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने जांच और बाबा को पकड़ने के लिए विशेष टीम गठित कर दी है। पीड़िता से रविवार रात को एक पुरुष पुलिस अधिकारी ने पूछताछ की।

क्या है पूरा मामला
इस बाबा का नाम है रजनीश ग्रोवर उर्फ अशोक कुमार, जो दिल्ली में छतरपुर रोड के एक सत्संग स्थल पर हर सोमवार को सत्संग करता है। जयपुर की रहने वाली पीड़िता ने बाब पर नशीला बिस्कुट खिला रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है की बाबा ने उसकी मां की भी आपत्तिजनक फोटो दिखाई थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !