आर्मी के रिटायर्ड कर्नल ने पूरा किला ही बेच दिया था

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय सैक्स रैकेट में फंसे आर्मी से रिटायर्ड कर्नल अजय अहलावत ने अलवर में स्थित सरिस्का किले के फर्जी दस्तावेज बनाकर ढाई करोड़ रुपए में बेच दिया था। इस किले को अहलावत दो बार अलग-अलग जनों को बेच चुका है। इस संबंध में दिल्ली के हौजखास थाना पुलिस ने नवंबर 2014 में मामला दर्ज किया था।

हाल में दिल्ली एनक्लेव थाना पुलिस ने अहलावत के घर पर छापा मारकर सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। अहलावत की घर तलाशी में राजस्थान के एक सांसद के नाम से बने कुछ दस्तावेज भी मिले थे। अहलावत के प्रदेश में कई नामचीन लोगों से लिंक था।

हौजखास थाना प्रभारी सुरेन्द्र सांगवान ने बताया कि सुरेन्द्र अग्रवाल ने रिपोर्ट दी थी कि तीन साल पहले देहरादून में अजय अहलावत से संपर्क हुआ था। उसने खुद को सरिस्का किले का मालिक बताया और बेचने की बात कही।

इसके लिए सुरेन्द्र एक बार अलवर सरिस्का किले पर अहलावत के साथ भी आए थे और जयपुर में एक होटल में बैठकर किले की डील की थी। पीड़ित आरोपी के झांसे में आ गया और उसको किले को खरीदने के लिए ढाई करोड़ रुपए दे दिए। आरोपी ने किले के फर्जी दस्तावेज बनाकर सुधीर को बेचान कर दिया। आरोपी ने किले के मेंटिनेंस व पानी-बिजली के बिल भी फर्जी बना लिए थे। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी। तब आरोपी ने कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली और आरोपी को ठगी की राशि वापस लौटा दी। हालांकि अभी तक इस मामला में पुलिस ने एफआर नहीं लगाई है।

आरोपी अजय अहलावत के खिलाफ दिल्ली के अम्बेडकर, हौजखास थाना व सफदरगंज एनक्लेव थाने में ठगी के छह मामले दर्ज है। हालांकि सरिस्का किले के बेचने की जानकारी अलवर पुलिस को नहीं है। अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने बताया कि हमारे पास इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। यदि कोई मामला आएगा तो जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !