बड़वानी सीईओ से मंत्री नाराज, सिंगरौली सीईओ हिसाब ही नहीं दे पाईं

भोपाल। ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की समीक्षा के दौरान श्रम मंत्री एवं बड़वानी जिले के प्रभारी मंत्री अंतर सिंह आर्य ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि उनके जिले में काम नहीं हो रहे हैं। आदिवासियों को पट्टा नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर किसी की सुनते ही नहीं है। 

आर्य ने अपनी भड़ास इसलिए निकाली, क्योंकि बड़वानी के सीईओ बी कार्तिकेयन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बताया कि अब तक 21 हजार 675 आदिवासियों को पट्टा दिया जा चुका है। अभियान के दौरान 869 पट्टे दिए गए हैं। आर्य ने कहा कि यह जानकारी सही नहीं है। जब बात बढ़ने लगी तो इंदौर कमिश्नर संजय दुबे ने बात को संभालने की कोशिश करते हुए कहा कि काम तो हो रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह विषय दोबारा नहीं आना चाहिए। जब तक डंडा नहीं चलाओ, आदिवासियों को पट्टा नहीं मिलता है। उन्होंने सभी जिलों के कलेक्टरों से कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि समय सीमा में हितग्राही पट्टा मिल जाए। इस दौरान नवाचार और बेहतर काम वाले सागर, खंडवा, टीकमगढ़ और इंदौर जिलों की मुख्यमंत्री ने तारीफ की।

सिंगरौली की सीईओ नहीं दे पाईं जानकारी 
सिंगरौली में अभियान के दौरान हुए कामों की जानकारी नहीं देने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। दरअसल, जिला पंचायत सीईओ निधि निवेदिता सही जानकारी नहीं दे पा रही थीं। अशोकनगर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त हितग्राहियों को जारी न होने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने छात्रवृत्ति वितरण में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। 

फंड का खर्च नहीं, मुझे बताओ कि कितना काम हुआ 
पन्ना कलेक्टर शिवनारायण चौहान ने जिले में हुए कामों पर खर्च की जानकारी देना शुरू की तो एसीएस आरएस जुलानिया ने कहा कि राशि का हिसाब शासन स्तर पर हो जाएगा। आप तो बताओं कि काम कितना हुआ है? इस पर कलेक्टर ने तालाबों का गहरीकरण सहित अन्य योजनाओं के बारे में बताया। साथ ही यह भी कह दिया कि प्रभारी मंत्री गौरीशंकर शेजवार कामों से संतुष्ट हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !