गूगल पर WINE RECIPE तलाश रहीं हैं बिहार के हाईप्रोफाइल फैमिली

पटना। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद जहां झुग्गी-झोपड़ियों से अब रोज रात में मार-पीट और चीखने-चिल्लाने की आवाजें आनी कम हो गई हैं, वहीं पटना में शराब को स्टेटस सिंबल मानने वाले लोगों के बीच काफी निराशा है। ऐसे लोग इसका विकल्प ढूंढने में लग गए हैं। वे ONLINE सर्च कर HOME MADE WINE तैयार करने की RECIPE ढूंढने में व्यस्त हैं।

हाल के कुछ वर्षों में पटना के उच्चवर्गीय घरों में शराब ने अपनी खासी जगह बना ली थी। घर के सभी सदस्य साथ बैठकर ड्रिंक करना अपनी शान समझते थे। यहां अतिथियों का स्वागत भी SNACKS के साथ वाइन परोसकर किया जाता था। लेकिन, अब पूर्ण शराबबंदी के कारण इनके स्टेटस में कुछ बदलाव आ गया है। बिहार के अन्य इलाकों में भी उच्च वर्गीय घरों में शराब नहीं मिलने से परेशानी हो रही है।

लेकिन, बिहार के जुगाड़ी लोगों ने इसका काट ढूंढ़ लिया है। वे अॉनलाइन सर्च कर होममेड वाइन तैयार करने की रेसिपी ढूंढने में व्यस्त हैं। पटना की बात करें तो शराबबंदी के बाद अॉनलाइन वाइन बनाने की विधि सबसे ज्यादा सर्च की जा रही है।

तमाम तरह की वेबसाइट्स पर लोग तरह-तरह की होममेड वाइन बनाने की रेसिपी ढूंढकर उसके अनुसार वाइन तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहले यह बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाती थी, लेकिन अब इसके लिए थोड़ी मशक्कत करनी पडे़गी।

वेबसाइट्स पर होममेड वाइन बनाने की रेसिपी मौजूद है। बस इसे बनाने की कला सीखने भर की देरी है। इसके लिए यू-ट्यूब से वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं। यानि, ये पीने की जो आदत लगी है, वो जो न कराए। बस बाजार जाकर खरीदने की जगह अब घर पर थोड़ी मेहनत और पीने-पिलाने की घूंटी तैयार। लेकिन, खबरदार। यह काम पूरी तरह गैरकानूनी है और इसके लिए आपको कड़ी सजा हो सकती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !