प्रदेश बंद बिफल हुआ तो मनमानी करेगी सरकार

इंदौर। एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ सराफा कारोबारियों के प्रदेश बंद के आह्वान को शहर के व्यापारिक संगठनों ने भी समर्थन दिया है। गुरुवार को हुई बैठक में विभिन्ना संगठनों के पदाधिकारियों ने 9 अप्रैल को होने वाले प्रदेश बंद में कारोबार बंद रखने पर सहमति जताई। व्यापारियों ने कहा कि यदि ये आंदोलन सफल नहीं हुआ तो सरकारों को मनमर्जी करने का रास्ता मिल जाएगा।

सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष हुकुम सोनी ने कहा कि सरकार को नींद से जगाने के लिए व्यापारियों ने सब्जी बेची, मशाल जुलूस निकाले, मुंडन करवाया। वित्त मंत्री अरुण जेटली, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मिले, लेकिन कहीं मदद नहीं मिली। मालवा चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा कि सराफा कारोबारियों ने लगातार 38 दिन हड़ताल जारी रख दृढ़ इरादों का परिचय दिया है।

क्लाथ मार्केट के हंसराज जैन ने कहा कि जितने दिन चाहें, उनका संगठन बंद के लिए तैयार है। रेडिमेड गारेमेंट एसोसिएशन के अक्षय जैन ने शहर में रेडिमेड कारोबार की 22 हजार दुकानें बंद में शामिल होने की बात कही। बोहरा बाजार के बादशाह भाई ने व्यापारियों को लोकसभा अध्यक्ष के घर के बाहर धरने पर बैठने के लिए कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन और प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कांग्रेस सराफा कारोबारियों के साथ है। एसोसिएशन सचिव अविनाश शास्त्री, हर्ष नीमा, सुजीत सपनीक ने बताया कि बंद के दौरान इंदौर के सराफा व्यापारी रैली निकालेंगे। शुक्रवार को शहर के व्यापारिक संगठनों के पास पहुंचकर बंद में शामिल होने का आग्रह करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !