व्यापमं घोटाले वाले संविदा शिक्षक पर FIR

सिहोरा। फर्जी तरीके से व्यापमं पास कर संविदा शिक्षक की नौ साल से नौकरी कर रहे शिक्षक की एसटीएफ ने जांच कर सिहोरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

व्यापम 2007 में हुयी थी भर्ती
एसटीएफ ने पूरे मामले की जांच में पाया की आरोपी शिक्षक 2005 में हुयी व्यापम परीक्षा और फिर 2007 में हुयी संविदा शिक्षक  तीन की भर्ती में नौकरी पाने वाले नेमचंद उर्फ़ चंदसिंह तेकाम ने नौकरी पाने के लिए सारे दस्तावेज झूठे लगाये थे जिनमे दसवी ,व्यापम, आय प्रमाण पत्र , आदि दस्तावेज फर्जी पाये गए  जिसकी जाँच के बाद एस टी एफ भोपाल ने सिहोरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक नेमचंद उर्फ़  चन्दसिंह तेकाम पर धोखाधड़ी की धारा 409,420,467,471 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक की तलाश शुरू कर दी है।

कुंडम के पड़रिया का आरोपी शिक्षक
थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया की आरोपी शिक्षक नेमचंद उर्फ़ चन्दसिंह तेकाम कुंडम तहसील के ग्राम पडरिया पो.सूपबारा का रहने वाला है जो वर्ष 2007 से फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी कर रहा था आरोपी शिक्षक सिहोरा विकासखण्ड के प्राथमिक शाला बरगवां (भीटा निगवानी) में पदस्थ है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

ऐसे हुआ खुलासा
कुंडम के पड़रिया ग्राम के रामसिंह कुलस्ते ने आरटीआई के माध्यम से जानकारी एकत्र करके पुलिस मुख्यालय भोपाल को 2015 में शिकायत की थी जिस पर कार्यवाही करते हुये जाँच एसटीएफ को सौंपी थी जांच में नेमचंद तेकाम के सभी दस्तावेज झूठे पाये गए जिसकी एसटीएफ ने सिहोरा थाने में एफ आर आई दर्ज करायी गयी है।

इनका कहना 
एफ़टीएफ ने नेमचंद नाम के शिक्षक पर फर्जी तरीके से नौकरी पाने की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है पुलिस आरोपी शिक्षक की तलास कर रही है।
संजय दुबे
टीआई सिहोरा

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !