भगत सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने अभियान शुरू

भोपाल। देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले भगत सिंह को शहीद घोषित कराने के लिए उनका पोता यादवेंद्र सिंह इन दिनों सड़क पर संघर्ष कर रहे हैं। भोपाल में आए भगत सिंह के पोते का आज हबीबगंज स्टेशन पर धूमधाम से स्वागत हुआ।

भगत सिंह के पोते यादवेंद्र सिंह आज शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल पहुंचे। उनका स्वागत स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने किया जो पगड़ी बांधकर स्टेशन पहुंचा था। यादवेंद्र सिंह ने उनसे भी मांग की कि वे राज्य के स्कूल पाठ्यक्रम में भगत सिंह के जीवन परिचय पर पाठ शामिल करें।

यादवेंद्र सिंह ने शहीद भगत सिंह ब्रिगेड बनाकर अपने दादा को अधिकारिक रूप से शहीद घोषित कराने निकले हैं। इसके अलावा वे दादा के नाम को शहीदों के नामों की सूची व स्मृतियों की आधिकारिक घोषणा कराने, उनके नाम का राष्ट्रीय शहीद संग्रहालय बनाए जाने, सरकारी व निजी स्कूलों में प्राथमिक से लेकर कॉलेजों तक के पाठ्यक्रम में उनका पाठ शामिल किए जाने, उनके नाम सड़क, मार्ग, संस्थान, निकाय, योजनाएं व परियोजनाएं बनाने तथा करंसी नोट पर शहीद रानी लक्ष्‌मीबाई, शिवाजी, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाषचंद्र बोस, लाला लाजपत राय, अश्फाकउल्ला खान, वीर सावरकर, उधम सिंह की तस्वीरें लगाए जाने की मांग कर रहे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !