कर्मचारी आंदोलन: 30 संगठन और 5 लाख कर्मचारियों का समर्थन

भोपाल। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ द्वारा किये जा रहे चरणबद्ध आंदोलन के छठवे चरण में प्रदेष भर के 5 लाख कर्मचारी 30 सितम्बर को सामूहिक अवकाष पर रहेंगे जिससे प्रदेष के सरकारी दफतर बन्द रहेंगे । इस आषय का नोटिस मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को पूर्व में ही सौंपा जा चुका है।

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अरूण द्विवेदी, मुख्य प्रवक्ता लक्ष्मीनारायण शर्मा एवं भोपाल जिला शाखा के अध्यक्ष विजय रघुवंशी ने संयुक्त पत्रकार वार्ता में बताया है कि मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर प्रदेशभर के लगभग 5 लाख कर्मचारी जिनमें संविदा कर्मचारी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी,शिक्षक, स्वास्थ्य विभाग के लिपकीय कर्मचारी आदि 30 सितम्बर को एक दिवस का सामूहिक अवकाश लेंगे जिससे प्रदेष के सभी सरकारी दफतरों  में काम काज ठप्प रहेंगा। आंदोलन को 18 मान्यताप्राप्त एवं 12 गैर मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों का भी समर्थन है।

अरूण द्विवेदी ने बताया कि आंदोलन की सूचना मुख्य मंत्री कार्यालय एवं मुख्य सचिव कार्यालय को पूर्व में ही दे दी गई है। सरकार को जनता की सुविधाओं के दृष्टिगत रखते हुए संघ के प्रतिनिधिमण्डल को चर्चा के लिये आंमत्रित करना चाहिये और संवाद के माध्यम से मांगों का निराकरण करना चाहिये। द्विवेदी ने कहा कि सरकार की असंवेदनषीलता का यह आलम है कि अभी तक संघ ने 5 चरणों में आंदोलन किया है और हर बार सरकार को आंदोलन की सूचना दी है पर सरकार के कानों में जू भी नही रेंग रही है। संघ द्वारा 23 अगस्त को राजधानी भोपाल में आंदोलन के पांचवे चरण में महारैली का आयोजन किया था जिसमें हजारों की संख्या में प्रदेष भर से कर्मचारी राजधानी पहुंचे थे। मांगों का निराकरण न होने से कर्मचारियों को हजारों रूपये का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है जिससें कर्मचारियों में भारी आक्रोष है ।

अरूण द्विवेदी ने बताया कि सामूहिक अवकाष आंदोलन की तैयारी को लेकर संभाग स्तर पर बैठके कर ली गई है तथा अभी तक जिलों में लगभग 95 प्रतिशत कर्मचारियों ने अवकाश के आवेदन पत्र भर दिये है । 30 सितम्बर को दोपहर 12 बजे संघ के समस्त प्रांतीय, जिला शाखा के पदाधिकारी एवं विभागीय समिति के पदाधिकारी सतपुडा भवन के सामने एकत्र होकर के सभा एवं नारेबाजी करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !