व्यापमं घोटाला: एक और डीन की संदिग्ध मौत, अब तक 45

भोपाल। जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर अरुण शर्मा रविवार सुबह दिल्ली के द्वारका स्थित उत्पल में होटल मृत पाए गए। वे शनिवार को ही इस होटल में ठहरे थे और बताया जाता है कि रविवार सुबह उन्हें फ्लाइट लेनी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

4 जुलाई को जबलपुर के इसी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर डीके सकाले का संदेहास्पद परिस्थितियों में निधन हो गया था, उनकी जगह डॉक्टर अरुण शर्मा ने ली थी। डॉक्टर शर्मा जबलपुर मेडिकल कॉलेज के रेडियॉलजी डिपार्टमेंट के डीन थे।

डॉक्टर शर्मा ने एक ही महीने पहले डीन का पदभार संभाला था। सूत्रों के मुताबिक वह रविवार को होटल के अपने रूम में मृत पाए गए। वे मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की इंस्पेक्शन टीम का हिस्सा थे और यहां से अगरतला के लिए रवाना होने वाले थे।

लगातार दो डीन की मौत के बाद व्यापम मामले में फंसे राज्य के मेडिकल कॉलेजों के डीन के बीच चिंता की लहर है। ऐसा इसलिए क्योंकि डीन अरुण शर्मा की मौत को भी व्यापमं से जोड़ के देखा जा रहा है। व्यापम मामले से जुड़े सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि डॉक्टर शर्मा पर पिछले काफी दिनों से उन छात्रों द्वारा दबाव डाला जा रहा था जो व्यापमं घोटाले में फंसे थे।

इससे पहले डॉक्टर सकाले के अलावा बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर एलपी वर्मा भी व्यापमं मामले में फंसे छात्रों के द्वारा लागातार धमकियां मिलने की वजह से करीब एक महीने की छुट्टी पर चले गए थे। इसके अलावा ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर जीएस पटेल ने भी मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के उच्चाधिकारियों से शिकायत की है कि उनकी जान को व्यापम मामले से जुड़े लोगों से खतरा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !