CLAT का परीक्षा परिणाम घोषित, शिवपुरी के आकाश ने टॉप किया

भोपाल। देशभर के 16 लॉ संस्थानों के यूजी और पीजी कोर्सेस में दाखिलों के लिए आयोजित कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट मंगलवार देर रात अनाउंस कर दिया गया। इसमें मध्य प्रदेश के शिवपुरी के आकाश जैन ने अंडरग्रेजुएट लेवल काम्पटीशन एग्जाम (एलएलबी) में टॉप किया है। उनका स्कोर 150 में से 141.25 रहा।

गौरतलब है कि क्लैट-2015 का आयोजन लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ने किया था। 10 मई को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आयोजित इस परीक्षा में ग्रेजुएट की कुल 2204 (एलएलबी) और पोस्ट ग्रेजुएट (एलएलएम) के लिए कुल 514 सीटों पर दाखिले के लिए देश भर में करीब 45 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

जिन छात्रों ने क्लैट की परीक्षा दी है वे वेबसाइट www.clat.ac.in पर विजिट कर रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन मोड में क्लैट की परीक्षाएं इसी माह 10 मई को देश के चुनिंदा सेंटर्स पर आयोजित की गई थी। कवालिफाई कैंडिडेट्स को एलएलबी या एलएलएम कोर्सेस में दाखिला मिलेगा। चयनित उम्मीदवार 21 मई से अपनी रैंक के हिसाब से पसंद के विश्वविद्यालय चुन सकेंगे। बताते चलें कि देश भर के 16 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में 2204 यूजी व 514 पीजी सीटें हैं।
यहां देखें अपना रिजल्ट
क्लैट का रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन कर www.clat.ac.in पर क्लिक करें।

इन्होंने फहराया परचम
स्नातक पाठ्यक्रम में शिवपुरी के आकाश जैन देश भर में पहले स्थान पर रहे हैं। वहीं, लखनऊ के अनंत खन्ना ने देश भर में छठवां स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह शिवपुरी के चित्रवन शर्मा की एआईआर-8 है। वहीं, देश भर में नौंवें स्थान पर रहीं राजस्थान की नेहा ने फिमेल कैटेगरी में कुल 128.5 अंक हासिल किए है। इसी तरह भोपाल की अनुश्री जैन एआईआर -56, अदिति तोमर रैंक-59, अरुण नायर रैंक- 62, रिजु श्रीवास्तव रैंक-77 और उपासना सोनी रैंक-90 पर रहीं। यह जानकारी रेस कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर राजेश जैन ने दी है।

इसी तरह पोस्टग्रेजुएट कैटेगरी में उत्तर प्रदेश के अंकित राज ने टॉप किया है। अंकित ने 150 में से कुल 123.25 नंबर हासिल किए हैं। क्लैट-2015 के समन्वयक और लोहिया विधि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गुरदीप सिंह के अनुसार स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पहले 2000 रैंक पाने वाले अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। इनमें 1181 पुरुष और 819 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !