अध्यापक व्यायाम शिक्षक संघ मध्यप्रदेश का शिक्षामंत्री से सीधा सवाल

मध्यप्रदेश के अध्यापक व्यायाम शिक्षक सूबे के मुख्यमन्त्री एवं शिक्षामंत्री से सवाल का जवाब चाहते हैं।

महोदय 👇 युवा अध्यापक व्यायाम शिक्षक, B.P.ED कर चुके और कर रहे युवा आपसे जवाब चाहते हैं।:—

यदि तर्कपूर्ण और न्यायसंगत जवाब हो तो देने की कृपा करें अन्यथा नेताओं के जवाब तो बहुत सुने है--

1.) सन् 2006 से संविदा व्यायाम शिक्षक की भर्ती वर्ग 2 से वर्ग 3 में कर दी गई है जबकि कांग्रेस शासन काल में सभी पीटीआई (नियमित, शिक्षाकर्मी, संविदा) वर्ग 2 के होते थे। क्या यही है बीजेपी सरकार की खेल नीति....?

2.) प्रदेश सरकार खेल, खिलाडी और खेल मैदान के लिए करोड़ो खर्च कर रही है पर क्या अध्यापक पीटीआई का डिमोशन कर, उन्हें पदोन्नति के कोई अवसर दिए बिना अच्छे खिलाडी तैयार किये जा सकते है।

3.) सन् 2006 से संविदा पीटीआई वर्ग 3 की भर्ती का आधार 12वी एवं C.P.ED. रखा गया है, महोदय ये बताने का कष्ट करे की mp में किस विश्वविधालय या बोर्ड से सीपीएड होता है... ? कुछ समय तक शिवपुरी से होता था वह भी बन्द हो चूका है।

4.) महोदय बताने का कष्ट करे कि प्रदेश की किसी एक संस्था में संचालित कथित कोर्स (सीपीएड) को प्रदेश स्तर की संविदा पीटीआई 3 की भर्ती का आधार बनाया जा सकता है क्या...?

5.) आपने स्कुल के पीटीआई की भर्ती के लिए सीपीएड की खोज की जबकि राज्य में कोई भी विश्वविद्यालय यह कोर्स नही करवाता है, कॉलेज के स्पोर्ट्स ऑफिसर के लिए एमपीएड योग्यता है। अब बेचारा बीपीएड किया युवा के लिए शासन की क्या योजना है....? वह बीपीएड कर कौनसी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करे.....? बताने का कष्ट करे।

6.) शासन की संविदा शाला शिक्षक (अध्यापक) सेवा शर्ते के अनुसार भर्ती एक सहायक अध्यापक पदोन्नत होकर क्रमशः अध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, BAC, BRC, AEO,BEO एवं भविष्य में प्राचार्य तक बन सकता है पर एक अध्यापक व्यायाम शिक्षक का क्या भविष्य है...? उसके पदोंन्नति, प्रतिनियुक्ति की शासन क्या योजना है...?

7.) प्रदेश में वर्तमान में 6 प्रकार के पीटीआई निम्न वेतन (लगभग) लेकर कार्य कर रहे है ---

A.) नियमित पीटीआई (वरिष्ठ वेतनमान) - 55-60 हजार।
B.) नियमित पीटीआई (कनिष्ठ वेतनमान) - 40-45 हजार।
C.) शिक्षाकर्मी से अध्यापक बने पीटीआई - 30-35 हजार।
D.) संविदा वर्ग - 2 से अध्यापक बने पीटीआई - 25-30 हजार।
E.) संविदा वर्ग - 3 से सहायक अध्यापक बने पीटीआई - 12-15 हजार।
D.) संविदा वर्ग -3 पीटीआई - 5 हजार।

सभी का काम छात्रो को खेल का प्रशिक्षण देना और अधिक से अधिक संख्या में राज्य/राष्ट्रिय स्तर की खेल प्रतियोगिताओ में शामिल करवाना है ।

महोदय ये बताइये आपके शासन में समान पद- समान कार्य- समान वेतन के नियमो का पालन किया जा रहा है...?

कृपया जवाब दे.....
जवाब ना हो, तो ना सही ....
पर समस्या हमने आपको बता दिया है
आपसे निवेदन है- समस्या का  निदान तो कर दीजिये हम केवल हमारे स्वीकृत पदों के आधार पर शिक्षाकर्मी पीटीआई भर्ती की तरह सहायक अध्यापक व्यायाम शिक्षक का पद वर्ग-3 से वर्ग-2 कर दिया जाए |

आपको प्रदेश के हम अध्यापक पीटीआई आश्वस्त करते है की यदि शासन हमे सुविधा और पदोन्नति के समान अवसर देगी तो महोदय हम अतिरिक्त मेहनत करके  खिलाडी छात्रो से पदको के अम्बार लगवा देंगे।

निवेदक-
नवजीत सिंह परिहार
प्रदेश अध्यक्ष
अध्यापक व्यायाम शिक्षक संघ मध्यप्रदेश
मोबाइल नम्बर-9009372637
एवं
समस्त अध्यापक व्यायाम शिक्षक (पीटीआई) म.प्र.
जय मध्यप्रदेश

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !