नीली बत्ती लगाकर फरार हो रहा था RTO

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। चोरी के वाहन के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसका नया रजिस्ट्रेशन करने के आरोपी आरटीओ पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने निजी वाहन में नीली बत्ती लगाकर फरार हो रहा था कि तभी रास्ते में पुलिसटीम ने उसे दबोच लिया। उसके पास से 15 लाख रुपए नगद और 7 मोबाइल सहित कुछ संदेहास्पद सामग्री मिली है। 

जिला मुख्यालय बालाघाट में प्रभारी क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी के पद पर पदस्थ रामदास दक्ष क्षेत्रिय परिवहन निरीक्षक को कोतवाली पुलिस बालाघाट ने आज सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे पुलिस की गिरफ्तारी से बचने की फिराक में नीली बत्ती लगी निजी स्वीफ्ट कार से बालाघाट से अन्यत्र जाने के लिये निकल रहे थे। 

तभी गर्रा नाके में पुलिस ने उनके वाहन को रोका और तलाशी ली तलाशी लिये जाने पर पुलिस को एक सूटकेश, 7 मोबाइल,  वर्दी कुछ कागजात बरामद किये शूटकेस खोले जाने पर 15 लाख 55 हजार 331 रूपये बरामद हुये जिसे पुलिस ने धारा 102 जाफ्ता फौजदारी में जब्त कर लिया है वाहन में आरटीओ दक्ष और उनका ड्रायवर सवार थे।


इस संबंध में कोतवाली बालाघाट में सम्पन्न हुई पत्रकारवार्ता में बालाघाट, मण्डला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री दिनेशचंद सागर ने बताया की आरटीओ रामदास दक्ष की चोरी किये गये एक वाहन का फर्जीदस्तावेज बनाकर उसका पंजीयन करने के मामले में जिसमें धारा 420, 467, 473, 468, 120 बी भादावि में अपराध पंजीबद्ध किया गया था और जिसमें अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके है, उसी सिलसिले में आरटीओ रामदास दक्ष एवं रामप्रसाद गोंड पिता गोकुलसिंग गोंड गोली मोहल्ला बालाघाट, क्लर्क आरटीओ कार्यालय की भी गिरफ्तारी की जानी थी।

पुलिस को आरटीओ दक्ष के बालाघाट से अन्यत्र जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने गर्रा नाका बालाघाट पर उनके वाहन को रोका और तलाशी ली गई जिसमें नगदी रकम और अन्य सामग्री बरामद हुई। आरटीओ रामदास दक्ष मण्डला जिले में भी क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी के प्रभार में थे।

पुलिस महानिरीक्षक श्री सागर ने अवगत कराया की उनके वाहन से बरामद हुई रकम के बारे में पूछताछ की जा रही है अगर बरामद रकम की वैधानिकता के संबंध में संतोषजनक जानकारी नही मिली तो आरटीओ दक्ष के विरूद्ध भ्रश्टाचार संबंधी प्रकरण दर्ज कर आर्थिक अपराध अनुसंधान विभाग से उनके द्वारा अब तक खरीदी गई चल अचल संपत्ति का सत्यापन कर जांच करायी जायेगी।


यह उल्लेखनीय है कि नागपुर से चोरी किये गये वाहन के चेंचिस नंबर से छेडछाड होने के बावजूद उसका पंजीयन करवाने के मामले में आरटीओ दक्ष, आरटीओ क्लर्क रामप्रसाद गोंड के अलावा अब तक नवीन असाटी बालाघाट, मो.इजाज गनी बालाघाट, राजकुमार पिता कन्हैयालाल कुकरेजा बालाघाट, पप्पु उर्फ रविन्द्र पिता गुलाबचंद शर्मा बालाघाट को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस महानिरीक्षक श्री डीसी सागर ने इस मामले में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस टीम को 15 हजार रूपये से पुरूस्कृत करने की घोशणा की है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !