राहुल गांधी आंदोलित किसानों से मिलने रवाना, सिंधिया भी हैं साथ

नई दिल्ली/जालंधर। केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ राज्य के किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है। किसान जत्थेबंदियों ने राज्य में रेल नेटवर्क पूरी तरह जाम कर दिया है। वे कल से ही रेल पटरियों पर जमे हैं। इसके कारण सबसे ज्यादा प्रभावित अमृतसर आने-जाने वाली ट्रेनें हुई हैं। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिल रही है कि किसानों का साथ देने के लिए राहुल गांधी भी वहां पर पहुंच रहे हैं। सूचना के अनुसार राहुल अंबाला पहुंचे जहां पहले से इंतजार कर रहे समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। सूत्रों के अनुसार राहुल की खन्ना मंडी जाने की भी योजना है।

राहुल सरहिंद के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी किसानों के आंदोलन में उनका साथ देने के लिए जा रहे हैं। राहुल गांधी सचखंड एक्सप्रेस से जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि राहुल जनरल बोगी में अन्य यात्रियों के साथ ही जा रहे हैें।

शताब्दी एक्सप्रेस, सुपर फास्ट, दादर एक्सप्रेस, गरीब रथ समेत अधिकांश ट्रेनों को रेलवे को रद करना पड़ा। सचखंड एक्सप्रेस 14 घंटे बाद वाया गोइंदवाल अमृतसर पहुंची। रेलवे व प्रशासन के अधिकारी रेल नेटवर्क को सुचारू करने के लिए लगातार किसान जत्थेबंदियों से बात कर रहे हैं, लेकिन किसान पटरियों से हिलने को तैयार नहीं हैं। किसान जत्थेबंदियों ने धरनास्थल पर लंगर की भी व्यवस्था की है।

किसानों की मांगें :
किसान मंडियों में गेहूं खरीद को सुचारू बनाने व भूमि अधिग्रहण बिल को रद करने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा खुदकुशी करने वाले किसानों के परिवार वालों को 10 लाख मुआवजे व एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग भी किसान कर रहे हैं। 

यात्री परेशान
लुधियाना, जालंधर, अमृतसर आदि स्टेशनों पर यात्री परेशान हैं। घंटों के इंतजार के बाद अचानक ट्रेनें रद होने की सूचना से यात्री गुस्साए हुए हैं। रेल अधिकारियों व यात्रियों में झड़पें हो रही हैं। रेलवे ने टिकट रिफंड के लिए विशेष इंतजाम किया है। रेल यातायात कब सुचारू हो पाएगा, अभी इसके बारे में कोई भी रेल अधिकारी कुछ बता नहीं पा रहा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !