जवाब दे गई हिम्मत कोठारी की हिम्मत: खतरे में लालबत्ती

भोपाल। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पार्टी की रीति नीति सिखाने वाले हिम्मत कोठारी की हिम्मत जवाब दे गई है। अब वो अपनी कुर्सी बचाने की जुगत में लगे हुए यहां वहां सफाई देते घूम रहे हैं। इतना ही नहीं मीडिया की सुर्खियों में रहने के लालायित कोठारी अब मीडिया से बचते बचाते दिखाई दे रहे हैं।

मामला भाजपा के स्थापना दिवस पर आडवाणी एवं मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं की उपेक्षा का है। पार्टी स्तर पर उपेक्षा हुई, सबको दिखाई भी दिया परंतु किसी ने उंगली उठाने की हिम्मत नहीं दिखाई लेकिन मप्र राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने अमित शाह को इस बावत् चिट्ठी लिख डाली।

बस फिर क्या था, भाजपा का लोकतंत्र डोल गया। हाईकमान पर सवाल उठाने वाले हिम्मत कोठारी की कुंडली पता की गई। दिल्ली में हलचल हुई तो भोपाल हिल गया और हिम्मत कोठारी तो पत्ते की तरह फड़फड़ा उठे।

बुधवार को कोठारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर मामले में सफाई पेश की। कोठारी दोपहर बारह बजे के बाद मंत्रालय पहुंचे, मुख्यमंत्री से हुई 10-12 मिनट की मुलाकात में उन्होंने अपना पक्ष रख दिया। संगठन की ओर से भी पूछताछ की गई है, संभवत: एक दो दिन में उन्हें औपचारिक कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जा सकता है। पार्टी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कोठारी के पत्र के बारे में डिटेल जानकारी मंगाई है। भोपाल आने के बाद इस संबंध में संगठन की ओर से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कोठारी ने मीडिया से किनारा कर लिया, अनेक बार संपर्क करने पर भी उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया जबकि सुबह 11 बजे फोन पर हुई चर्चा में कोठारी ने इतना ही कहा कि इस मामले में अभी कोई चर्चा नहीं करना चाहता।

हाईकमान गंभीर
बताया जाता है कि कोठारी का पत्र जब मीडिया की सुर्खियों में आया तो राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भोपाल में ही थे। उन्होंने इस पर आपत्ति जताई और प्रदेश इकाई को मामला गंभीरता से लेने को कहा। इसके बाद सत्ता और संगठन की ओर से पूछताछ शुरू हो गई।

यह था मामला
उल्लेखनीय है कि बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति के दौरान कोठारी ने यह पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह को भेजकर प्रेस को भी जारी कर दिया था। पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में आडवाणी और जोशी को आमंत्रित न किए जाने पर उन्होंने पत्र में दुख जताते हुए भविष्य में ऐसी पुनरावृति न होने का भी मशविरा दिया था।

तहकीकात करूंगा: चौहान
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दौरान यह मामला मेरी जानकारी में आया था। उसके बाद से मैं अपने क्षेत्र में हूं, अभी मेरी कोठारीजी से कोई बात नहीं हुई है। 17 अप्रैल के बाद भोपाल पहुंचकर मामले का ब्यौरा समझकर तहकीकात करूंगा। इसके बाद ही कुछ कहने की स्थिति बन पाएगी।
नंदकुमार सिंह चौहान, अध्यक्ष मप्र बीजेपी

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !