पन्ना सह पवई पाॅलीटेक्निक गेस्ट फेकल्टी भर्ती घोटाला

पन्ना। शास. पालीटेक्निक पन्ना सह पवई कालेज में जमकर अनियमिततायें सामने आ रही हैं। कुछ ही दिन पहले भोपाल समाचार द्वारा समाचार प्रकाशित हुआ था कि कालेज के छात्रों से कालेज की ड्रेस न पहन कर आने पर अवैध रूप से 50 रुपये शुल्क लिया जा रहा था।

यह किस्सा अभी खतम नहीं हुआ था कि गेस्ट फेकल्टी भर्ती घोटाला सामने आ गया। इस प्रक्रिया में रिश्वत के तौर पर अपात्र और अपने चहेते अभ्यर्थियों को लाभ पहुँचाने के लिये न तो भर्ती नियमों का कोई पालन किया गया और न ही इसके लिये हुई परीक्षा का सही मूल्यांकन किया गया और जब अभ्यर्थियों के द्वारा समाधान आनलाइन में शिकायत दर्ज की गई तो उसी स्टाफ की एक कमेटी बनाकर जाँच करवा दी गई। उन्हे प्रतिउत्तर देकर उलझा दिया गया इन सभी मामलों में एक बात तो सामने आयी है जो कि पूर्ण रूप से नियम विरुद्ध है कि एक ही गेस्ट फेकल्टी को पवई और पन्ना दोनों कालेज से लेक्चर की पेमेंट बनाई जा रही है और आश्चर्य की बात तो यह है कि कालेज का प्रिंसिपल और विभागाध्यक्ष इस पर चुप्पी साध कर बैठे हुए हैं।

इससे स्पष्ट होता है कि सभी के पास कमीशन पहुँच रहा है और इन सब बातों को अंजाम दे रहे हैं चन्द टेक्नीशियन जो कि स्टाफ की कमी के कारण प्रभारी बने हुए हैं। आवेदकों ने अपनी शिकायत में यह स्पष्ट कहा है कि गेस्ट फेकल्टी भर्ती प्रक्रिया में रिश्वतखोरी को राकेश कुमार द्विवेदी द्वारा अंजाम दिया गया है इन सब बातों से यह स्पष्ट है कि रुपयों की दम पर अपात्र व्यक्ति छात्रों का भविष्य बरवाद करने में अपनी पूरी सहभागिता निभा रहे हैं 20 हजार देकर बने गेस्ट फेकल्टी क्या ज्ञान रखते होंगे और छात्रों को किस तरह पढ़ायेंगे यह तो सामान्य तौर पर हर व्यक्ति समझ सकता है और वह सब द्विवेदी जैसे रिश्वतखोरों के दम पर बेधङक घूम रहे हैं इस विषय को छात्रों और अभ्यर्थियों के अनुरोध पर भोपाल समाचार द्वारा कलेक्टर पन्ना तक पहुँचाया गया है इसकी उच्च स्तरीय जाँच होना बहुत ही आवश्यक है नही तो इसी प्रकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाङ होता रहेगा।

ऋषि नगायच
पन्ना जिला ब्यूरो
भोपाल समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !