मोदी को है नए मंत्रियों की तलाश

नई दिल्ली। जल्द ही एक बार फिर केंद्र की सत्ताधारी राजग सरकार के कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह विस्तार बजट सत्र के दूसरे चरण के शुरू होने से पहले ही हो सकता है।

सूत्रों की माने तो, मोदी सरकार मे की अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला को कैबिनेट से बाहर किया जा सकता है जबकि जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी महबूबा मुफ्ती को मंत्रिमंडल मे शामिल किया जा सकता है।

उम्मीद जताई जा रही है कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल के इस विस्तार मे पीडीपी और शिवसेना के कई नेता कैबिनेट मे शामिल हो सकते हैं। जबकि कई केंद्रीय मंत्रियों को उनके पद से हाथ धोना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कैबिनेट मे कई मंत्री ऐसे हैं जिनकी कार्यप्रणाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिलकुल भी रास नहीं आ रही है। मोदी ऐसे मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाकर अपने कैबिनेट मे कई नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं।

मालूम हो कि मोदी सरकार संसद के आगामी सत्र मे राज्यसभा मे भूमि अधिग्रहण बिल पेश करने की तैयारी कर रहे है। ऐसे मे सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि बेंगलुरू में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 3 अप्रैल से दो दिन की बैठक शुरू होगी, जिसमें इस विस्तार पर चर्चा होने की पूरी उम्मीद है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मोदी कभी भी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !