IG आदर्श कटियार ने डाकुओं को घेरा, अपहृत मैनेजर मुक्त

IPS Adarsh Katiyar IG gwalior police
ललित मुदगल/शिवपुरी। खबर आ रही है कि ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार ने कुख्यात डाकू घीसा बंजारा के गिरोह को जंगलों में घेर लिया है। आईजी शुक्रवार से जंगलों में हैं और उनके साथ विशेष पुलिस दस्ते के अलावा तीन जिलों की पुलिस फोर्स भी जंगल में मौजूद है। डाकुओं को चारों तरफ से घेरा जा चुका है, किसी भी समय मुठभेड़ की खबरें आ सकतीं हैं।

यहां बता दें कि पिछले दिनों डाकू घीसा बंजारा के गिरोह ने पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन के पास से टेलीकॉम कंपनी के मैनेजर का अपहरण कर लिया था। घीसा बंजारा के गिरोह में 5 स्थाई एवं 2 अस्थाई सदस्य हैं एवं सभी हथियारबंद हैं। इस अपहरण कांड के बाद से आइजी ने मामले की कमान अपने हाथ में ले ली थी।

इस मामले में पुलिस ने बड़ी ही चतुराई के साथ काम लिया। इधर पुलिस डाकू घीसा बंजारा को तलाश करती रही और उधर पुलिस की दूसरी टुकड़ी ने डाकू घीसा बंजारा के बेटे को हिरासत में ले लिया। घीसा बंजार का बेटा कुछ माह पहले ही जेल से बाहर आया था। जब पुलिस ने डाकू के बेटे को बंधक बनाया तो डाकू घीसा बंजार लाचार हो गया और पुलिस की शर्तों के अनुसार अपहृत मैनेजर को मुक्त कर दिया।

हमारे सूत्र बताते हैं कि डाकुओं ने अपहृत मैनेजर को शुक्रवार शाम को ही मुक्त कर दिया था परंतु पुलिस मुक्ति का जश्न मनाने के बजाए डाकुओं की गिरफ्तारी पर फोकस बना रही थी और इसी के चलते पुलिस ने एक सुनियोजित रणनीति के तहत डाकुओं को तीन तरफ से जंगल में घेर लिया।

जानकारी मिल रही है कि इस गैंग को ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर और मुरैना की पुलिस इस गैंग शुक्रवार की रात से ही चारों ओर से घेर रखा है। ग्वालियर के आरौन थाना क्षेत्र के मद्दाखो के जंगल तीन जिलों की सीमा को छुते है और पुलिस किसी भी हालत में इन डकैतो को पकडना चाहती है। इस पूरे ऑपरेशन की कमान ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार संभाल रहे है। शिवपुरी में भी वह इस अपहरण कांड के बाद 4 दिनो तक डेरा डाले रहे थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !