शिवराज ने मुस्लिम वोटर्स से कहा: आप बांहे फैलाओ, हम गले लगने तैयार है

आशीष पाठक/नीलेश त्रिवेदी/जावरा/रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अल्पसंख्यक मतदाताओं को भाजपा की तरफ लुभाने के लिए कहा कि आप बांहे फैलाओ, भाजपा गले लगने को तैयार है। निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन रविवार को जावरा में फव्वारा चौक पर मुख्यमंत्री सभा कर रहे थे।

पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार के लिए इसके पहले सीएम ने रोड शो किया व बाद में सभा की। चिलचिलाती धूप में करीब 50 मिनट तक लोगों ने मुख्यमंत्री को सुना। सीएम ने समाज के हर तबके की बात तो की, साथ ही अल्पसंख्यक मतदाताओं को लुभाने का प्रयास भी किया। इसके अलावा पार्टी प्रत्याशियों के लिए मुख्यमंत्री ने वोट मांगा तो साथ ही कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए निकाय में पार्टी प्रत्याशियों को जीताने की बात करते हुए जावरा के विकास के लिए धन की कमी नहीं आने देने का वादा भी किया।

रोड-शो के दौरान उठी समस्याएं
शहर में रोड शो के दौरान अलग-अलग क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने लोगों से बात भी की। कुछ स्थान पर लोगों से समस्याएं पूछी, तो लोग भी कहां ठहरने वाले थे, जी भरकर समस्याएं गिना दी। किसी ने अवैध कॉलोनी होने से पानी नहीं होने की बात कही तो किसी ने गंदगी की बात बताई। सब को सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने लोगों को बताया चुनाव बाद प्रदेश की अवैध कॉलोनियों को वैध करने की योजना को मूर्तरूप दिया जाएगा।

अल्पसंख्यक मतदाताओं पर ध्यान
मुख्यमंत्री ने रोड शो से लेकर भाषण में अल्पसंख्यक मतदाताओं के मुद्दे पर विशेष ध्यान केंद्रीत किया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने 11 अल्पसंख्यकों को टिकट दिया है। इसके अलावा निकाह योजना से लेकर तीर्थ दर्शन योजना में अजमेर शरीफ जाने वाली ट्रेन का उल्लेख भी किया। इसके अलावा लोगों से सीधे संवाद भी अनेक बार किया। जब सीएम ने सवाल किया कि प्रदेश के बच्चे आईएएस, आईएएम, आईआईटी में क्यों नहीं जाते है तो लोग बोल उठे इन सब की फीस महंगी है। इस पर मुख्यमंत्री ने जवाब दिया प्रदेश सरकार इस पढ़ाई के लिए ऋण की योजना लाई है। बैंक ग्यारंटी राज्य सरकार लेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने नगर के विकास से लेकर गलियों तक की चिंता करते हुए निकाय में पार्षद व अध्यक्ष के लिए वोट देने को कहा।

निकाय को बताया महत्वपूर्ण
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में निकाय चुनाव को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र से लेकर राज्य तक भाजपा सरकार है। जावरा में रेल फाटक की समस्या उनको पता है। इसके लिए दिल्ली से लेकर भोपाल तक राशि की कमी नहीं आने देंगे। इसके अलावा 2400 वर्गफीट भूमि पर आवास निर्माण के लिए निकाय की भूमिका समाप्त करने की बात भी कही। मुख्यमंत्री चौहान ने लोगों से हाथ उठाकर संकल्प दिलाया कि वोट पार्टी के पक्ष में देंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !