महिला पुलिस का यौन उत्पीड़न करने वाले इंस्पेक्टर के खिलाफ FIR

इंदौर। पुलिस रेडियो ट्रेनिंग स्कूल (पीआरटीएस) की महिला पुलिसकर्मी को परेशान करने वाले निरीक्षक पर मल्हारगंज पुलिस ने केस दर्ज किया है। पिछले छह महीने से परेशान महिला पुलिसकर्मी ने डीजीपी तक निरीक्षक द्वारा यौन उत्पीडऩ किए जाने की शिकायत की थी।

एसपी आबिद खान ने बताया पीआरटीएस में कार्यरत महिला पुलिसकर्मी ने यहीं पदस्थ निरीक्षक शिवकुमार गुप्ता पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था। जांच के बाद सोमवार रात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसकी सूचना आरोपी गुप्ता के विभाग प्रमुख को भी पत्र लिखकर दी है।

मल्हारगंज टीआई पवन सिंघल ने बताया निरीक्षक को धारा 354 ए (2) 3, 1, 11 एससीएसटी एक्ट के तहत भी आरोपी बनाया है। इसकी सूचना पीआरटीएस को भी पत्र लिखकर दे दी है। मामले में  केस डायरी एसपी आबिद खान को सौंप दी है।

दूसरी बार जांच के बाद केस दर्ज
महिला पुलिसकर्मी ने डीजीपी को शिकायत की थी। इस पर डीजीपी ने आईजी विपिन माहेश्वरी को जांच के आदेश दिए थे। आईजी ने जांच महिला आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद से करवाई थी, लेकिन महिला पुलिसकर्मी ने जांच से असंतोष जताते हुए एडीजी (टेलीकॉम) अन्वेष मंगलम को शिकायत की थी।

इसमें महिला ने ये भी कहा था कि शिकायत के बाद आरोपी गुप्ता को उन्हीं के कार्यालय के पास स्थित एसपी रेडियो के ऑफिस में अटैच किया गया है। वह अकसर आकर धमकाता और दबाव बनाता था। एडीजी के आदेश पर उसे खरगोन अटैच किया गया था और दोबारा जांच करवाई थी। इसके बाद केस दर्ज किया गया।

यह था मामला
शिकायतकर्ता महिला पुलिसकर्मी पीआरटीएस में प्रशिक्षणार्थियों को ट्रेनिंग देती हैं। उनका आरोप था कि यहीं पदस्थ प्रशासन प्रभारी निरीक्षक रेडियो गुप्ता उनके साथ अभद्रता करते हुए यौन उत्पीडऩ करता है।  सुबह और रात को काम करने के लिए अकेले बुलाता है। साथ ही कई बार अलग-अलग तरह से अपने क्षेत्राधिकार के बाहर के काम में दखल देते हुए परेशान करता है। 14 दिसंबर, 2013 को महिला पुलिसकर्मी ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), मध्यप्रदेश राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग, मध्यप्रदेश राज्य महिला आयोग, मध्यप्रदेश मानवाधिकार आयोग को भी इसकी शिकायत की थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !