बिना सुरक्षा इंतजामों के जा रहा सरकारी खजाना पकड़ाया

भोपाल। लोकसभा चुनाव से छह दिन पहले बिलखिरिया पुलिस को एक टेंपो ट्रैक्स गाड़ी से दो करोड़ रुपए मिले हैं। ट्रैक्स में बगैर किसी सुरक्षा व्यवस्था के चार व्यक्ति और एक ड्राइवर सवार थे। दो करोड़ रुपए देखते ही पुलिस भी दंग रह गई।

यह रकम सरकारी थी, जिसे लापरवाही से ले जाया जा रहा था। पुलिस ने हिसाब मांगा तो बताया गया कि यह राशि सहकारी समिति की है। इससे समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदा जाना है। इसे रायसेन सहकारी बैंक में जमा कराने ले जाया जा रहा था। चार घंटे बाद जब बैंक के अफसरों ने पूरी रकम का ब्यौरा पेश किया, तब कहीं जाकर पुलिस ने उन्हें जाने दिया।

एएसआई एमआर उइके ने बताया शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे थाने के सामने चल रही चैकिंग के दौरान रायसेन की ओर जा रही टेंपो ट्रैक्स को रोका गया। तलाशी लेने पर उसमें एक सूटकेस और पेटी में रखे दो करोड़ रुपए मिले। ट्रैक्स में सवार चार लोगों में से दो बुजुर्ग थे। इनमें औबेदुल्लागंज सहकारी बैंक के संस्था प्रबंधक कैलाश चंद्र नागल (57), लिपिक गया प्रसाद चौहान (46), दो कर्मचारी (48 और 50 वर्ष) और ड्राइवर विनेश कुमार उइके थे।

बैंक अफसरों ने कागजात दिखाए तब छोड़ा
गाड़ी में सवार कोई भी शख्स रकम का हिसाब नहीं दिखा पा रहा था। इसके बाद सहकारी बैंक के महाप्रबंधक व अन्य अफसरों को बुलवाया गया। जब अफसरों ने रकम का हिसाब पुलिस के सामने पेश किया, तब जाकर उन्हें छोड़ा गया।

सरकारी रकम ले जाने में इतनी लापरवाही
यह पूरी रकम सरकारी थी। इसे बैंक तक ले जाने के लिए जिन लोगों को भेजा गया था, उनमें से दो बुजुर्ग हैं। इसके बाद भी रकम ले जाने के दौरान कोई सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !