कांग्रेस की पहली लिस्ट ही अटक गई

भोपाल। विधानसभा चुनाव के संभावित प्रत्याशियों की पहली सूची का ऐलान एनवक्त पर विवादों के चलते नहीं हो पाया।

शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से तैयार किए गए 97 सीटों के पैनल को दस जनपथ में सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम चर्चा के लिए रखा गया था, जिसमें करीब 92 सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति ने अपनी मुहर तक लगा दी थी। इन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होता, लेकिन कुछ पार्टी सांसदों द्वारा की गई आपत्ति के कारण इसे समाचार लिखे जाने तक फिलहाल टालना पड़ा है।

सूत्रों के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी ने धार सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी का नाम मनावर सीट से दिया था,लेकिन सांसद ने इस मामले में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से यहां की बजाय कुक्षी से चुनाव लड़ने की इच्छा बकायदा पत्र लिखकर जताई है। वहीं सांसद सज्जन वर्मा और प्रेमचंद गुड्डू ने भी अपने संसदीय क्षेत्रों में कुछ प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने का विरोध जताया है।

टिकटों को लेकर जिन सीटों पर विवाद सामने आए हैं,उसे सुलझाने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति ने स्क्रीनिंग कमेटी को एक बार फिर छानबीन करने के निर्देश दिए हैं। बताते हैं कि सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने उज्जैन उत्तर सीट पर स्क्रीनिंग कमेटी के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

राहुल द्वारा कराए गए सर्वे से हो मिलान
बहरहाल,सूची का ऐलान करने से पूर्व इन नामों को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कराए गए सर्वे से मिलान करने को कहा गया है। फाइनल की गई सूची में मौजूदा विधायकों के अलावा हजार से कम वोटों से पिछला चुनाव हारे उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। भोपाल की उत्तर और दक्षिण पश्चिम सीट पर भी प्रत्याशी का नाम इसमे शामिल है। पहली सूची का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !