भाजपा: दिल्ली में हुई मीटिंग, भोपाल में मीटिंग का मेगा शो

भोपाल। भाजपा ने अपने उम्मीदवार तय करने और संभावित प्रत्याशियों के विरोधियों को भ्रमित करने के लिए दिल्ली एवं भोपाल में एक साथ मीटिंग का आयोजन किया। दिल्ली में सूची पर गंभीरता से विचार हुआ और भोपाल में मीटिंग का औपचारिक प्रदर्शन दिनभर चलता रहा।

भाजपा में मध्यप्रदेश के दिग्गजों द्वारा तय की गई सूची लेकर अनंत कुमार शनिवार को ही उड़ गए थे। रविवार को वो दिल्ली पहुंच गए और वहां फाइनल राउंड भी शुरू हो गया है, लेकिन कहीं संभावित प्रत्याशियों के विरोधी दिल्ली ना जा धमकें इसलिए भोपाल में भी एक मीटिंग का आयोजन किया गया। सोमवार को दिनभर यह मीटिंग चलती रही। समाचार सिर्फ इतना ही है कि मीटिंग चलती रही, निर्णय ना तो होना था और ना ही हुआ। जो दिल्ली से आएगा वही यहां अंत में सुना दिया जाएगा।

राज्य में विधानसभा की 230 सीटें हैं। इन सभी सीटों पर उम्मीदवार के चयन को लेकर राजधानी में सोमवार को शुरू हुई प्रदेश चुनाव समिति की बठैक मंगलवार तक चलेगी। उम्मीदवारों की सूची 31 अक्टूबर तक जारी होने की संभावना है।

बैठक में प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय महामंत्री थावरचंद गहलोत, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण जटिया के अलावा अन्य सदस्य हिस्सा ले रहे हैं। बताया यह जा रहा है कि कई निर्वाचन क्षेत्रों में एक से ज्यादा दावेदारों के नाम आए हैं, नामों पर दो दिन मंथन चलेगा, परंतु पर्दे के पीछे का राज अब राज नहीं रह गया है।

सबको मालूम है कि दिग्गजों की फाइनल सील लग चुकी है, दिल्ली में दिग्गजों की आपत्तियों पर विचार होगा। सुषमा स्वराज, उमा भारती और दूसरे नेताओं को कितना वजन देना है, निर्णय किया जाएगा और उसके बाद सूची जारी कर दी जाएगी। कुल मिलाकर कांग्रेस की तरह गुटों में बंट गई भाजपा का फैसला भी अब दिल्ली में ही होगा और यह 30 अक्टूबर तक हो जाने की उम्मीद है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !