नकली दवाओं के कारण हुई विदिशा में मौतें

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने आज यहां कहा कि विदिशा में नसबंदी के दौरान महिलाओं को नकली दवाओं का इंजेक्शन लगाया गया था जिसके चलते उनकी मौत हुई। सनद रहे कि इस मामले में दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि चार गंभीर हैं एवं मौत से जूझ रहीं हैं। 

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सांसद सुषमा स्वराज के निर्वाचन क्षेत्र में हुई इस घटना ने मध्यप्रदेश की पूरी राजनीति को हिलाकर रख दिया है। कांग्रेस ने इस मामले में सरकार पर जबर्दस्त हमला बोला है। उधर विदिशा में मृतक महिला के परिजनों ने सरकार द्वारा भेजी गई सहायता राशि के चैक वापस लौटा दिए एवं दोषी डॉक्टरों को दण्डित करने की मांग की। 

विदिशा कांड में अभी तक किसी भी डॉक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है एवं प्रशासन लगातार मामले को दबाने की कोशिश् कर रहा है, जबकि यह पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि महिलाओं को उसी इंजेक्शन का रिएक्शन हुआ जो उन्हें नसबंदी से पहले लगाया गया था। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने इस मामले में सरकार पर आरोप लगाया कि उसने अस्पतालों में नकली दवाओं की सप्लाई की जिससे ये घटना घटित हुई और यही कारण है कि प्रशासन डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। यदि सही जांच हुई तो भोपाल में बैठे स्वास्थ्य मंत्री तक इस मामले के दाग लगेंगे। 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मृतक महिलाओं को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग करते हुए दोषियों को दण्डित करने की मांग की है, परंतु इस मामले में मध्यप्रदेश सरकार की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !