SSC धांधली: उम्मीदवारों ने काली होली मनाई, केजरीवाल ने CBI जांच मांगी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग यानी STAFF SELECTION COMMISSION के पेपर लीक होने के मामले में छात्रों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को हजारों उम्मीदवारों ने होली नहीं मनाई, बल्कि विरोध स्वरूप काली होली खेली। दिल्ली में देश भर के अलग-अलग हिस्सों हजारों उम्मीदवार डटे हुए हैं। इधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई जांच की मांग की है। छात्रों का आरोप है कि नौकरी पैसे के बदले दी जा रही है ना कि काबलियत पर।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा- 'हज़ारों छात्र SSC exam scam की CBI enquiry की माँग कर रहे है। ये मुद्दा हज़ारों छात्रों के भविष्य से जुड़ा है। केंद्र सरकार को छात्रों की माँग तुरंत मान कर CBI enquiry करानी चाहिए। छात्रों ने आरोप लगाया है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2की परीक्षा के प्रश्‍न पत्र और उत्‍तरकुंजी लीक हो गई थी। लीक होने के बाद से छात्र सड़कों पर उतरे हैं। छात्रों ने आरोप लगाया है कि एसएससी परीक्षा में घोटाला किया जा रहा है।

बता दें, कुछ समय परीक्षा में धांधली से जुड़ा एक स्क्रीन शॉट वायरल हो गया था, जिसके बाद से छात्र विरोध कर रहे हैं। विरोध करने के लिए छात्र एसएससी के लोधी रोड स्थित दफ्तर पहुंचने लगे। छात्रों का कहना है कि घोटाले की निष्पक्ष तरीके से सीबीआई से जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

छात्रों ने कहा कि छात्रों को उनकी योग्यता के बल पर नौकरी मिले न कि पैसों के बल पर। छात्रों ने बुधवार को एसएससी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना था कि वो कई महीनों लगातार मेहनत कर रहे हैं और मेहनत करने के बाद उन्होंने यह परीक्षा दी है। ऐसे में पेपर लीक कर धाधली करना ठीक नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !