सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को यूनिफॉर्म पहनने के आदेश जारी | MP NEWS

Sunday, February 11, 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश में अब सरकारी स्कूल के शिक्षक भी यूनिफॉर्म पहनेंगे. अपने सीने पर राष्ट्र निर्माता नाम की प्लेट लगायेंगे. भाजपा सरकार के आदेश के मुताबिक महिला टीचर महरून रंग की औऱ पुरूष टीचर नेवी ब्लू कलर की जैकिट पहननी है. मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा कि शिक्षक सीने पर राष्ट्र निर्माता लिखें. इसके लिए एक जैकिट डिज़ाईन करा रहे हैं. जो टीचर को आम लोगों से अलग करेगा. हालाकि सरकार के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या सरकारी स्कूलों के सरस्वती शिशु मंदिर बनाने की तैयारी है.

इस मामले पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा का कहना है कि कुल मिलाकर कपड़े खरीदकर मंत्रीजी को कुछ औऱ कमीशन खाना होगा. इसलिए उन्होंने जैकिट की बात कही है. जैकिट खरीदी नहीं जायेगी बस बिल आयेगा. उन्होंने कहा कि जिससे कपड़ा खरीदना है वो मंत्री को कमीशन दे दे तो गरीबों का पैसा बचेगा.

वहीं इस फैसले पर सरकारी शिक्षक नीना श्रीवास्तव का मानना है कि लुकवाईज़ एकरूपता ना देखी जाए. हम लोगों के विचारों में एकरूपता है. पहनावे से एकरूपता नही आती. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यूनिफॉर्म की ज़रूरत नहीं है.

एक और शिक्षिका का कहना है कि मंत्रीजी को नहीं मालूम कि एमपी में 60000 शिक्षकों की कमी है 16000 स्कूलों में एक शिक्षक है. 21वीं सदी में बच्चे नदीं तैरकर स्कूल जाते हैं. उस पर ध्यान देना चाहिए. टीचर के यूनिफ़ॉर्म पहनने से क्या हासिल होगा.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week