पत्नी ने खोले पति की काली कमाई के राज | BHOPAL MP NEWS

Tuesday, February 6, 2018

भोपाल। राजधानी की एक महिला ने पति से तलाक होते ही आयकर विभाग के सामने पति की बेनामी संपत्ति का खुलासा कर दिया। मनमाफिक भरण-पोषण भत्ता नहीं मिलने पर महिला ने पति की काली कमाई की सारी पोल खोल दी। आयकर विभाग ने बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम के तहत करोड़ों रुपए की संपत्ति अटैच कर ली है। मामला पुराने भोपाल के एक प्रापर्टी ब्रोकर का है। उनका अपनी पत्नी से जैसे ही तलाक हुआ, पत्नी ने आयकर विभाग और पुलिस थाने पहुंचकर पति का सारा कच्चा चिट्ठा खोल दिया। 

उसकी शिकायत के आधार पर आयकर विभाग ने जांच-पड़ताल कर बैंक खाते की रकम और गौहरगंज, खनपुरा और भोपाल की कुछ जमीनें अटैच कर ली हैं। शिकायत पर जांच हुई तो पता चला महिला के नाम पर बैंक खाते में 10 लाख रुपए जमा हैं, जबकि उसे इसकी जानकारी नहीं थी। महिला का कहना है कि उसके नाम पर प्रापर्टी का लेनदेन हो रहा था और उसे इसकी जानकारी नहीं थी।

इसके अलावा अन्य परिजनों के नाम पर गौहरगंज में जमीन मिली, जिसकी पॉवर ऑफ अटार्नी बरामद हुई है। एक संपत्ति बेचने के बाद 70 लाख की रकम ब्रोकर और उसके पिता के नाम बैंक खाते में मिली। विभाग ने दोनों खातों की रकम सीज कर दी है। अन्य लेनदेन की जांच भी चल रही है। पति की मां और बहन के नाम पर भी तीन एकड़ जमीन पाई गई है। विभाग अज्ञात लोगों के नाम पर की गई संपत्ति की खरीद-फरोख्त का ब्योरा जुटा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week